कोल्ड स्टोरेज के मालिक से बीस लाख रुपए की रंगदारी मांगने वाला बीए का छात्र गिरफ्तार

ALLAHABAD: बीए के एक छात्र ने परिजनों की उम्मीदों का गला घोट दिया। पैसे की चाहत में वह 'वसूली भाई' बन गया। कोल्ड स्टोरेज के मालिक को फोन करके बीस लाख रुपए की रंगदारी मांगी तो पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

नवाबगंज एरिया का है छात्र

एसपी सिटी सिद्धार्थ शंकर मीना ने

बताया कि मो। परवेज पुत्र मो। सफीक सहाबपुर थाना नवाबगंज का निवासी है। इसने कोतवाली क्षेत्र के निवासी विजय कुमार के मोबाइल पर फोन कर बीस लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी थी। पत्‍‌नी को भी फोन करके बीस लाख की रंगदारी मांगी। कोतवाली पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी को ढूंढ़ रही थी, मंगलवार की रात एसआरएन अस्पताल के तिराहे पर आरोपी मो। परवेज को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से वह मोबाइल बरामद हुआ जिससे वह धमकी दे रहा था। छात्र ने कबूल किया कि वह विजय के कोल्ड स्टोरेज में ही आलू रखवाता था। इन दिनों आर्थिक संकट से जूझ रहा था। परिवार की परेशानी को देखते हुए धमकी देकर रुपये वसूलने का प्रयास किया। पकड़ा गया छात्र कानपुर विवि से बीए की पढ़ाई कर रहा है।

बाक्स

सिम विक्रेता पर लटकी तलवार

परवेज ने बताया कि वह जिस सिम से धमकी दे रहा था, उस सिम को फाफामऊ एरिया के दुकानदार से सौ रुपए में खरीदा था। पुलिस को शक है कि दुकानदार ऐसे लोगों को बगैर आईडी के सिम देता है जो अपराध करते हैं। दुकानदार के जरिए अब पुलिस उन सब तक पहुंचने की कोशिश में है जिसे उसने सिम उपलब्ध कराया है।