- बीकेटी के एसआर इंस्टीट्यूट के चेयरमैन से मांगी थी दो करोड़ रुपये की रंगदारी

- पैसा न देने पर चेयरमैन और इंस्टीट्यूट को बम उड़ाने की दी थी धमकी

LUCKNOW : बक्शी का तालाब स्थित एसआर इंस्टीट्यूट के चेयरमैन से दो करोड़ की रंगदारी मांगने वाले युवक को पुलिस ने धर दबोचा। पकड़ा गया युवक बीकेटी के उसी गांव का रहने वाला है जहां इंस्टीट्यूट है और वह लखनऊ के क्रिश्चियन कालेज में बीए सेकेंड ईयर का स्टूडेंट है। पैसा न देने पर पकड़े गए युवक ने चेयरमैन और इंस्टीट्यूट को बम से उड़ाने की धमकी दी थी। उसके पास से पुलिस ने मोबाइल फोन और फर्जी सिम भी बरामद कर लिया।

मोबाइल पर किया था मैसेज

बक्शी का तालाब स्थित एसआर इंस्टीट्यूट के चेयरमैन पवन सिंह के मोबाइल फोन पर एक अंजान नंबर से मैसेज आया था। मैसेज में लिखा था कि अगर अपना इंस्टीट्यूट बचना है तो दो करोड़ रुपये का इंतजाम कर लो वरना ऐसा धमाका होगा कि उसके टुकड़े तक नहीं मिलेंगे। चेयरमैन पवन सिंह ने बीकेटी पुलिस से इस मामले में शिकायत की थी। शनिवार दोपहर एक अज्ञात युवक ने बाइक से संस्थान पहुंचा और दोबारा बम से उड़ाने की धमकी देता हुआ भाग निकला। इसकी सूचना बीकेटी पुलिस को दी गई।

फर्जी सिम से दी थी धमकी

धमकी भरे मैसेज के बाद एक्टिव हुई पुलिस ने उस नंबर के आधार पर मोबाइल की सीडीआर खंगाली शुरू कर दी। पुलिस ने शनिवार को बीकेटी के देवरी रूखारा स्थित जन सुविधा केंद्र के पास से धमकी देने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया। एसएचओ बीकेटी विजय शंकर यादव ने बताया कि पकड़ा गया युवक रामपुर बेहड़ा निवासी बृज कुमार के बेटे प्रदीप लोधी है। प्रदीप ने अपने भाई के मोबाइल फोन का यूज किया था। गांव में रहने वाले एक युवक के नाम पर फर्जी सिम लिया था और उसी सिम से उसने चेयरमैन पवन सिंह को मैसेज किया था। प्रदीप क्रिश्चियन कालेज में बीए सेकेंड ईयर का स्टूडेंट है और पैसों की लालच में उसने हरकत की थी।