भैंस का छोटा सा बच्‍चा भिड़ गया अपने से 100 गुना बड़े हाथी से
सुनने में यह बात अजीब लगती है, कि भैंस का एक छोटा सा बच्‍चा अपने से 100 गुना बड़े हाथी से भिड़ जाए और लड़ाई भी जीत जाए लेकिन शैतान बच्‍चों के मामले में कुछ भी होना पॉसिबल है। जी हां सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक एनिमल वीडियो को देखकर दुनिया भर के लोग अचंभे में हैं। दक्षिण अफ्रीका के क्रूजर नेशनल पार्क के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि जंगली भैंसे का एक छोटा सा बच्‍चा अपने सामने आ रहे एक विशालकाय हाथी से भिड़ जाता है। बच्‍चे के पीछे उसकी मां भी है। वो अपने बच्‍चे को हाथी के हमले से बचने के लिए काफी कोशिश करती है, लेकिन बच्‍चा तो बच्‍चा है। मानता ही नहीं।
हौसला बुलंद हो तो एक बच्चा भी कर सकता है शेर की खाट खड़ी,देखें कुछ ऐसा ही नजारा

हाथी को खूब किया परेशान
जंगली भैंसे के इस छोटे से बच्‍चे ने भारी भरकम हाथी की नाम में दम कर दिया। पहले हाथी ने उसे अपने पैरों से डराकर भगाने की कोशिश की, लेकिन जब वो नहीं माना तो एक बार वो हाथी पीछे हट गया। शैतान बच्‍चा फिर भी नहीं माना और फिर से हाथी के सामने आकर उसे उकसाने लगा। इस पर हाथी भड़क गया और उसे मारने के आगे दौड़ा। भैंसे का बच्‍चा फिर भी नहीं डरा और मैदान पर डटा रहा।
हौसला बुलंद हो तो एक बच्चा भी कर सकता है शेर की खाट खड़ी,देखें कुछ ऐसा ही नजारा

इस बच्‍चे ने बता दिया, बड़ा दिखने से कुछ नहीं होता
काफी देर तक हाथी और भैंसे का बच्‍चा आपस में भिड़े रहे। हाथी चाहता तो अपने एक वार से भैंसे के इस बच्‍चे को मार या घायल कर देता, लेकिन शायद वो जानता था कि यह अभी अभी पैदा हुआ नादान और शैतान बच्‍चा है। इसलिए उसे अक्‍ल नहीं है कि किससे भिड़ना है और किससे नहीं। कुछ ऐसा ही सोचकर हाथी बहुत तेजी से वहां से भाग निकला, ताकि वो बच्‍चा कहीं फिर से उसके पीछे न लग जाए। वैसे जंगल के कानून के हिसाब से यह जीत काफी अनोखी और फनी थी, खैर जो भी हो भैंसे का यह बच्‍चा हाथी को भगाकर काफी खुश हो गया था। आप खुद देखिए यह अनोखी लड़ाई।

 

Interesting News inextlive from Interesting News Desk

Interesting News inextlive from Interesting News Desk