- राजभवन में आयोजित हुआ शपथ ग्रहण समारोह

- हाई कोर्ट के प्रभारी मुख्य न्यायाधीश ने दिलाई शपथ

देहरादून, राज्य की नवनियुक्त राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने रविवार को राजभवन में पद और गोपनीयता की शपथ ली. राजभवन में आयेाजित समारोह में उन्हें नैनीताल हाई कोर्ट के प्रभारी मुख्य न्यायाधीश जस्टिस राजीव शर्मा ने शपथ दिलाई. शपथ लेने के बाद राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड का राज्यपाल बनना उनके लिए गौरव की बात है. राज्य के विकास में अपना योगदान देना उनकी प्राथमिकता रहेगी.

बनाना होगा न्यू उत्तराखंड

मीडिया से बातचीत में नवनियुक्त राज्यपाल ने कहा कि उत्तराखंड शिक्षा के लिए दुनियाभर में फेमस है. हायर एजुकेशन के क्षेत्र में क्वालिटी एजुकेशन व रिसर्च को प्रोत्साहित किया जाएगा. कहा कि प्रधानमंत्री के न्यू इंडिया के सपने के तहत हमें न्यू उत्तराखंड बनाना होगा. उन्होंने कहा कि राज्य के विकास में सरकार को हर स्तर पर सकारात्मक सहयोग दिया जाएगा. राज्य में विकास के नए आयाम स्थापित हों, उत्तराखंड शीर्षस्थ राज्यों में शामिल हो, महिला सशक्तिकरण, बालिका शिक्षा व स्वच्छता को मजबूती दी जाएगी. इस दौरान सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, कैबिनेट मंत्री, विधायक, सीएस, डीजीपी सहित कई अधिकारी मौजूद रहे.

--------

विशेष विमान से पहुंची एयरपोर्ट

उत्तराखंड राज्य की नई राज्यपाल बेबी रानी मौर्य रविवार को विशेष विमान से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंची. जहां पर उनका प्रदेश के कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक के साथ शासन व प्रशासन के अधिकारियों ने उनका स्वागत किया. राज्यपाल आगरा से स्टेट प्लेन से दोपहर करीब एक बजे एयरपोर्ट पर पहुंची. उनकी अगवानी के लिए पहले से ही एयरपोर्ट पर काबिना मंत्री मदन कौशिक, गढ़वाल कमिश्नर शैलेश बगोली, डीआईजी पुलिस अजय रौतेला मौजूद थे. राज्यपाल के साथ उनके परिजन भी साथ में आए थे. जौलीग्रांट एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर द्वारा जेटीसी हेलीपैड देहरादून के लिए रवाना हुई.