- मेडिकल कालेज में फिर चोरी हुआ बच्चा

- परिजनों की पहल से पकड़ी गई महिला बच्चा चोर

GORAKHPUR: अपनी गोद हरी करने के लिए एक महिला ने एक मां की गोद सूनी करनी चाही। उसने मेडिकल कॉलेज से उस मां का बच्चा चुरा लिया, लेकिन परिवारवालों की सतर्कता से न केवल बच्चा चोर महिला पकड़ी गई बल्कि बच्चा भी सुरक्षित मिल गया। हालांकि इस घटना ने मेडिकल कॉलेज मैनेजमेंट की सिक्योरिटी व्यवस्था की पोल जरूर खोल दी। इससे पहले भी यहां बच्चा चोरी की वारदात हो चुकी है।

पहले दोस्ती की और फिर चुरा ले गई बच्चा

शिवपुर गोला बाजार निवासी अरविंद पांडेय की पत्नी सरिता ने क्ब् फरवरी को जुड़वा बेटे को जन्म दिया था, जिनमें एक बच्चे की हेल्थ कमजोर होने के चलते उसे परिजनों ने फ्राइडे को मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में भर्ती कराया था। सरिता के साथ उसकी मां इंदिरावती भी हॉस्पिटल में मौजूद थी। इंदिरावती का कहना है कि फ्राइडे नाइट एक महिला उनके पास आई और बच्चे का हाल-चाल लेने लगी। बात-बात में वह परिवार के करीब आ गई। रात में जाने के बाद वह मार्निग पांच बजे फिर लौटी और बात करने लगी। सरिता बीमार बच्चे के साथ थी और वह दूसरे बेटे को लेकर बैठी थी। महिला उसके पास आकर बैठ गई और बच्चे को लेकर खिलाने लगी। इसी बीच उसे झपकी आ गई और महिला बच्चे को लेकर गायब हो गई।

घरवाले देते थे ताना

इंदिरावती की आंख खुली तो न महिला थी और न बच्चा। उसने शोर मचाया तो परिवार के लोग भी वहां जमा हो गए। परिवार के लोग चारों तरफ महिला की तलाश में लग गए और महिला को मेडिकल कालेज के पॉवर हाऊस के पास से पकड़ लिया। उसके पास बच्चा था। परिवार के लोगों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया। गुलरिहा पुलिस ने महिला के खिलाफ आईपीसी की धारा फ्म्फ् के तहत केस दर्ज कर अरेस्ट कर लिया। पूछताछ में महिला ने बताया कि वह पिपराइच के लक्ष्याराज निवासी प्रेम की पत्नी सोमारी देवी है। उसकी शादी के कई साल बीत चुके हैं। बच्चा न होने पर पति और परिवारवाले ताने देते थे, जिसके चलते उसने बच्चा चोरी का फैसला किया।