GORAKHPUR: शुक्रवार को शहर से लेकर गांव तक से हत्या की खबरें आती रही। सुबह एक के बाद एक हत्याओं की सूचना मिलते ही पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। हालांकि इनमें से दो हत्याओं को पुलिस ने चंद घंटों में ही वर्कआउट कर लिया। जबकि, तीसरी हत्या का भी पुलिस जल्द खुलासा करने का दावा कर रही है। चिलुआताल एरिया में पति ने पत्नी की धारदार हथियार से प्रहार का हत्या कर दी। तो पिपराइच एरिया में पोल्ट्री फार्म के चौकीदार को राड से मारकर मौत के घाट उतार दिया। वहीं, खोराबार एरिया में भी एक युवक की गला रेतकर हत्या कर फेंकी गई लाश मिली। तीनों हत्याओं में किसी पेशेवर अपराधियां का हाथ नहीं है।

हत्या-1

पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट

चिलुआताल के करीम नगर (पोखरभिंडा) में किराए का मकान लेकर रह रहे एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को धारदार हथियार से मौत के घाट उतार दिया। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी पति मौके से फरार हो गया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन कर आरोपी पति की तलाश में जुट गई है। गुलरिहा एरिया के हरपुर भटहट के आरोपी चुन्नू का बड़ा भाई संतोष करीमनगर में चार माह पहले राममूरत यादव के मकान में किराए का कमरा लेकर पत्नी कुसुम के साथ रह रहा था। बीते दस दिन से छोटा भाई चुन्नी पत्नी नंदनी को लेकर बड़े भाई संतोष के पास आ गया। आसपास के लोगों के मुताबिक, इन दोनों के बीच अक्सर विवाद होते रहता था। शुक्रवार सुबह बड़ा भाई संतोष पत्नी कुसुम के साथ दवा लेने चला गया। कुछ देर बाद चुन्नी व नंदनी के बीच आपस में मारपीट की आवाज सुनकर मकान में ही दूसरे कमरे में किराए पर रह रहे छात्र निर्भय व भाई अजीत ने निकले। मकान मालिक भी आवाज सुनकर बाहर आ गए और बंद दरवाजे को खुलवाने लगे। थोड़ी देर बाद चुन्नू दरवाजा खोल कर सबको धक्का देकर बाहर सड़क की तरफ भाग गया। चुन्नू के निकलते ही उसकी पत्नी खून से लथपथ कमरे से बाहर आकर फर्स पर गिर गई। बगल में रहने वाले लोगों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी। इस बीच आरोपी का भाई संतोष भी अपनी पत्नी के साथ पहुंच गया और तत्काल उसे लेकर एक प्राइवेट नर्सिग होम गए। जहां से डॉक्टरों ने उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

---------

हत्या-2

चौकीदार की राड से मारकर हत्या

पिपराइच के ताजपिपरा गांव के चाौराहे पर स्थित गौरव पोल्ट्री फॉर्म के चौकीदार की गुरुवार रात राड से मारकर हत्या कर दी गई। सुबह सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। वहीं, पुलिस वहां मौजूद दो मजदूरों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पोखरभिंडा उर्फ चकदहां के रामअधार यादव पिपराइच के स्वर्ण व्यवसायी श्रीचंद वर्मा के ताजपिपरा गांव स्थित गौरव पोल्ट्री फॉर्म पर कुछ दिनों से चौकीदार का काम करते थे। शुक्रवार सुबह फार्म हाऊस परिसर में बने मकान के प्रथम तल पर चौकीदार की खून से लथपथ लाश मिली। उसके सिर में गहरे चोट के निशान मिले। सूचना पाकर मौके पर पंहुची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और हत्या में प्रयुक्त राड़ बरामद कर लिया। फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंच जांच- पड़ताल की। पुलिस पोल्ट्री फार्म के आवास में रहने वाले कुशीनगर जिले के हाटा एरिया के गौनर टोला रजही के मजदूर प्रेमचंद साहनी और फतेह सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। चौकीदार की पत्नी की तहरीर पर पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर लिया। वहीं, बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले चौकीदार रामअधार यादव ने पोल्ट्री फार्म के मालिक से अंडा चोरी होने की शिकायत की थी। पुलिस को शक है कि इसका बदला लेने के लिए साथ रह रहे मजदूरों ने उसकी हत्या कर दी।

-------------

हत्या-3

गला रेतकर इलेक्ट्रिशियन की हत्या

खोराबार एरिया के रामनगर कड़जहा में शुक्रवार सुबह एक 40 वर्षीय व्यक्ति की खून से लथपथ लाश मिली। उसकी गला रेतकर हत्या की गई थी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की पड़ताल में जुट गई। शव की पहचान रामनगर कड़जहा के रहने वाले श्याम बिहारी के रूप में हुई। वह इलेक्ट्रिशियन का काम करते थे। गुरुवार को उनकी पत्नी अपने तीन बच्चों के साथ सरदारनगर के अवधपुर में अपने मायके गई थी। श्याम बिहारी घर पर अकेले ही थे और गुरुवार सुबह ही घर से गर्म कपड़े और जूते पहन बाहर निकले थे। शुक्रवार सुबह लोगों ने खेत में पड़ी खून से लथपथ उनकी लाश देख इसकी सूचना पुलिस को दी। वहीं, पत्‍‌नी शीला देवी की तहरीर पर पुलिस हत्या का केस दर्ज कर मामले की पड़ताल कर रही है। श्याम बिहारी के परिजनों का आरोप है कि गांव के कुछ लोगों से उनका जमीनी विवाद था। ऐसे में गांव के ही लोगों ने उन्हें अकेला पाकर हत्या कर दी। पुलिस इस मामले में भी दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द हत्या का खुलासा कर दिया जाएगा।