- प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत पांच साल पहले बनी थी घोड़ालोटन रोड

- रोड पर गड्ढे ही गड्ढे हैं, वाहनों के दुर्घटनाग्रस्त होने की बनी रहती है आशंका

द्दह्ररुन् क्चनर््न्क्त्र:

गोला ब्लॉक के गोला-कौड़ीराम मार्ग को घोड़ालोटन से जोड़ने वाली लिंक रोड पांच साल में ही गड्ढे में बदल गई है। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत इस रोड का निर्माण पीडब्ल्यूडी (लोक निर्माण विभाग) ने कराया था। तब से एक बार भी रोड की मरम्मत नहीं कराई गई। इससे रोड जर्जर स्थिति में राहगीरों और वाहन चालकों को डरा रही है। रोड पर कई जगह गड्ढे भयावह स्थिति में हैं जिससे दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

धूल उड़ा रहे वाहन

यह रोड गोला-कौड़ीराम मार्ग के बर्राह चौराहे से गोला-उरूवा मार्ग के गोड़सरी चौराहे को जोड़ता है। इस बीच पड़ने वाले गांव के लोगों के लिए आवागमन का यह लिंक रोड ही मेन रोड है। रोड पर टू व्हीलर, फोर व्हीलर वाहनों का आना-जाना लगा रहता है। जर्जर रोड पर वाहनों के चलने से उड़ती धूल लोगों के दरवाजे और उनके घर के अंदर तक पहुंच जाती है।

प्रार्थनापत्र पर कार्रवाई नहीं

रोड पर इन दिनों धूल उड़ रही है तो बरसात के दिनों में कीचड़ से दुर्दशा हो जाती है। रोड के गढ्डों में पानी भर जाने के कारण आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं। घोड़ालोटन गांव के पूर्व प्रधान श्रीनिवास का कहना है कि सितम्बर में ही रोड के मरम्मत के लिए तहसील दिवस पर पहुंचकर ग्रामीणों ने प्रार्थना पत्र दिया था। प्रधान फूलमती देवी के नेतृत्व में भी ग्रामीणों ने तहसील दिवस पर पत्रक दिया था लेकिन रोड की मरम्मत नहीं कराई गई।

तहसील दिवस पर आए सभी मामले विभागवार भेज दिए जाते हैं। हर विभाग अपने मामले को निपटाता है। हो सकता है कि बजट के अभाव में मरम्मत कार्य न हो पा रहा हो।

- नलिनीकांत सिंह, उपजिलाधिकारी