-इंदौर-पटना प्रीमियम स्पेशल ट्रेन में खराब खाना देने पर भड़के पैसेंजर्स, मुगलसराय रेलवे स्टेशन पर किया हंगामा

-कॉमर्शियल डिपार्टमेंट ने पौने पांच सौ पैसेंजर्स को अवेलेबल कराया खाना-पानी

VARANASI: रेलवे बोर्ड की कोशिश है कि ट्रेन पैसेंजर्स को अधिक से अधिक फैसिलिटीज अवेलेबल कराई जाएं। लेकिन कुछ वर्कर्स की लापरवाही के चलते रेलवे की प्लैनिंग डिरेल हो रही है। सोमवार की दोपहर क्ख् बजे मुगलसराय रेलवे स्टेशन पर पहुंची 09फ्0भ् डाउन प्रीमियम स्पेशल इंदौर-पटना एक्सप्रेस में पैंट्रीकार द्वारा खराब खाना सर्व करने का ब्लेम लगाते हुए पैसेंजर्स ने जमकर हंगामा मचाया। कंट्रोल रूम की इंफॉर्मेशन पर पहुंचे मुगलसराय कॉमर्शियल ऑफिसर्स व स्टाफ ने पैसेंजर्स को खाना-पानी अवेलेबल कराया। हंगामे के चलते लगभग चालीस मिनट देर से ट्रेन आगे के लिए रवाना हुई।

खराब क्वालिटी का परोसा खाना

इंदौर से ट्रेन चलने के कुछ ही देर बाद पैंट्रीकार वर्कर्स ने पैसेंजर्स को खाना सर्व किया। लेकिन इसकी क्वालिटी बहुत ही खराब थी। इस पर पैसेंजर्स ने कम्पलेन रजिस्टर की डिमांड की तो पैंट्रीकार मैनेजर टाल-मटोल करने लगा। बीना रेलवे स्टेशन के बाद से पैंट्रीकार मैनेजर व वर्कर्स भाग निकले। इसके बाद पैसेंजर्स का आक्रोश बढ़ गया। एमपी से मुगलसराय तक ट्रेन बिना पैंट्रीकार वर्कर्स के ही रही।

स्टेशन पर रेडी था खाना

इस प्रीमियम स्पेशल ट्रेन में पैसेंजर्स के हंगामे की खबर लगते ही कॉमर्शियल ऑफिसर्स ट्रेन के मुगलसराय रेलवे स्टेशन पर पहुंचने से पहले ही पौने पांच सौ पैसेंजर्स का खाना-पानी लेकर रेडी थे। क्7भ् पैकेट नॉनवेज, फ्00 पैकेट वेज और एक पेटी रेल नीर पैसेंजर्स को अवेलेबल कराया गया। पैसेंजर्स खाना लेने के बजाय अपने पैसे रिफंड करने की डिमांड कर रहे थे। कॉमर्शियल ऑफिसर्स व जीआरपी-आरपीएफ ने पैसेंजर्स को समझा बुझाकर शांत कराया।

मुगलसराय से गए पैंट्रीकार वर्कर्स

स्पेशल ट्रेन में पैंट्रीकार वर्कर्स के नहीं होने पर मुगलसराय रेलवे स्टेशन से क्क् स्टाफ की टीम इस ट्रेन के पैंट्रीकार में पटना के लिए भेजी गई। सीनियर डीसीएम आशीष कुमार झा के ऑर्डर पर एक मैनेजर व दस वर्कर्स की टीम को पैंट्रीकार में लगाया गया।