- पेड़ों की कटान और पोल शिफ्टिंग के लिए संबंधित विभाग को सौंपे गए 8.58 करोड़

BAREILLY: बरेली बदायूं फोरलेन निर्माण का कार्य जल्द ही रफ्तार पकड़ने वाला है। इसके साथ ही फोरलेन के सुहाने सफर पर फर्राटा भरने की शहरवासियों की ख्वाहिश पूरी होने का रास्ता भी जल्द साफ हो जाएगा। गौरतलब है कि पेड़ों की कटान और पोल शिफ्टिंग ना होने की वजह से निर्माण कार्य अधूरा पड़ गया था। ऐसे में विभाग की ओर से वन विभाग और इलेक्ट्रिसिटी डिपार्टमेंट को पेड़ों की कटान और पोल शिफ्टिंग के लिए 8.भ्8 करोड़ की धनराशि दे दी गई है। पीडब्ल्यूडी एक्सईएन संजीव भारद्वाज ने बताया कि धनराशि जारी होने के साथ ही विभागों की ओर से पेड़ और पोल शिफ्टिंग चिन्हिकरण किया जा रहा है। क्भ् अक्टूबर के बाद निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

अधूरा पड़ा था काम

ब्ब्.8 किमी। तक बदायूं फोरलेन के लिए निर्माण कार्य करीब साल भर पहले शुरू किया गया था। इसके लिए ख्भ्ख् करोड़ रुपए की धनराशि भी स्वीकृत हो गई, लेकिन रोड के दोनों ओर लगे पेड़ों का कटान ना होने से निर्माण कार्य प्रभावित हो रहा था। निर्माण कार्य रामगंगा के पास तक होने के बाद ठप पड़ गया। आधी सड़क को उखाड़कर उस पर बड़ी गिट्टियां बिछा दी गई थीं। इससे संकरी सड़क होने से राहगीरों को काफी प्रॉब्लम हो रही थी।

चिन्हिकरण और पोल शिफ्टिंग शुरू

पेड़ों की कटान को लेकर ठप पड़ा निर्माण कार्य फिर से शुरू हो गया है। इसके लिए वन विभाग को करीब फ्.म्फ् करोड़ रुपए दिए जा चुके हैं। डीएफओ धर्म सिंह ने बताया कि करीब ब् हजार से अधिक पेड़ों का कटान होना है। ऐसे में रोड के दोनों ओर के पेड़ों के चिन्हिकरण का काम शुरू हो गया है। दूसरी ओर बिजली विभाग को करीब ब्.9भ् करोड़ की धनराशि सौंपी गई है। बिजली विभाग भ् सौ से अधिक पोल्स को शिफ्ट करने की प्रक्रिया शुरू कर चुका है। एक्सईएन संजीव भारद्वाज ने बताया कि पोल शिफ्टिंग और पेड़ों का कटान शुरू होने के साथ ही क्भ् अक्टूबर से रोड़ का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।