-दोबारा कार्यकाल बढ़ाने के लिए फाइल मुख्यमंत्री दरबार पहुंची

DEHRADUN: सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो विधायक गणेश गोदियाल एक बार फिर से बद्री-केदार मंदिर समिति की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। बताया जा रहा है दोबारा चेयरमैन बनाने को लेकर उनकी फाइल मुख्यमंत्री दरबार में पहुंच चुकी है। जिस पर जल्द ही मुहर लगने के आसार हैं।

ख्8 नवंबर को हो चुका है कार्यकाल पूरा

बद्री-केदार मंदिर समिति राज्य की प्रतिष्ठित मंदिर समितियों में मानी जाती है। लेकिन पिछले महीने ख्8 नवंबर को निर्वतमान मंदिर समिति के चेयरमैन व विधायक गणेश गोदियाल का कार्यकाल समाप्त होने जाने के बाद बद्री-केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष का पद खाली है। जबकि उपाध्यक्ष और क्0 नामित सदस्यों के पद भी खाली हैं। अब एक बार फिर से राज्य सरकार निर्वतमान अध्यक्ष के पद पर विधायक गणेश गोदियाल को रिपीट करने चाह रही है। सूत्रों की मानें तो इसके लिए शासन से पुन: सीएम दरबार के लिए फाइल मूव कर दी गई हैं। हालांकि दोबारा जिम्मेदारी संभालने के मुद्दे पर विधायक गणेश गोदियाल का कहना है कि चेयरमैन की जिम्मेदारी संभालने का अधिकार क्षेत्र मुख्यमंत्री के पास है। वह जिसको कार्यभार सौंपेंगे, वह सर्वमान्य होगा। इधर, मंदिर समिति के पूर्व सदस्यों का कहना है कि मंदिर समिति के एक्ट के मुताबिक सरकार के नीतिगत निर्णयों के लिए खाली चेयरमैन के पद को देखते हुए प्रशासनिक व्यवस्था करनी चाहिए। पूर्व सदस्यों का कहना है कि एक बार तो खुद राज्यपाल ने जिम्मेदारी संभाली।

पार्टी का एक धड़ा पक्ष्ा में नहीं

बताया जा रहा है कि पार्टी के कुछ नेताओं की तरफ से गणेश गोदियाल को दोबारा अध्यक्ष बनाने का दबाव है। हालांकि पार्टी का एक धड़ा विधायक गणेश गोदियाल के फेवर भी बिल्कुल भी नहीं है। लेकिन सूत्र यह भी बताते हैं कि ख्0क्7 में विधानसभा चुनावों को देखते हुए सीएम हरीश रावत विधायक गणेश गोदियाल का नाराज नहीं करना चाहते हैं और उन्हें फिर से जिम्मेदारी सौंप सकते हैं।