-एमएचए में तैनात ऑफिसर की शादी से बच्चे ने पार किया बैग

-बैग में रिवाल्वर, ज्वैलरी, नकदी समेत लाखों का था सामान,

BAREILLY: शादी का सीजन शुरू होते ही फिर से शहर में बच्चा चोर गैंग एक्टिव हो गया है। ऐसे में शादी समारोह में ज्वैलरी व नकदी से भरा बैग संभालकर रखें, नहीं तो आप भी गैंग का शिकार हो सकते हैं। फ्राइडे रात गैंग ने पीलीभीत बाईपास स्थित फ्लोरा गार्डन बैंक्वेट हॉल में दुल्हन की मां का बैग पार कर दिया। बच्चे ने बैग उस वक्त पार किया, जिस वक्त स्टेज पर फोटो सेशन चल रहा था। बच्चे ने 10 सेकेंड में रिवाल्वर, ज्वैलरी, नकदी व अन्य सामान से भरा बैग पार कर दिया। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। बैंक्वेट हॉल के सीसीटीवी कैमरे में एक बच्चा बैग चोरी करते हुए कैद हो गया है। पुलिस गैंग की तलाश में जुट गई है।

फ्लोरा गार्डन में हुई वारदात

आशा भास्कर, सर्वोदय नगर बदायूं रोड सुभाषनगर में रहती हैं। उनके पति वीरेंद्र भास्कर, बीएसएनएल से रिटायर्ड हैं। उनकी बेटी मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स में जॉब करती है और दामाद बैंक में अधिकारी है। फ्राइडे को बेटी की शादी समारोह का प्रोग्राम पीलीभीत बाईपास स्थित फ्लोरा गार्डन बैंक्वेट हॉल में चल रहा था। एक तरफ मेहमान खाना खा रहे थे और दूसरी ओर स्टेज पर फोटो सेशन चल रहा था। आशा भास्कर के पास एक बैग था, जिसमें रिवाल्वर, 10 जिंदा कारतूस, मोबाइल, फैमिली की ज्वैलरी, गिफ्ट की ज्वैलरी, 80 हजार कैश, अन्य गिफ्ट कैश, एटीएम कार्ड व अन्य सामान था।

10 सेकंड में पार कर दिया बैग

आशा के बेटे ने बताया कि मां भी फोटो खिंचवाने के लिए स्टेज पर पहुंची। उनके हाथ में बैग था तो उन्होंने बैग पास में रखी चेयर पर रख दिया। 10 सेकेंड में फोटो खिंच गया, इतनी ही देर में बैग गायब हो गया। उसके बाद बैग तलाशा गया लेकिन नहंी मिला। जब सीसीटीवी फुटेज देखी गई तो एक बच्चा बैग लेकर जा रहा है। वह उनकी मां के आसपास लंबे समय से घूम रहा था। फोटो खिंचवाते वक्त बच्चा फ्रेम में आ रहा था तो फोटोग्राफर ने बच्चे को दो-तीन बार हटने को भी कहा था, लेकिन किसी ने उस बच्चे पर ध्यान ही नहीं दिया, सोचा किसी के साथ आया होगा।

अन्य साथी भी थे मौजूद

आशा के बेटे ने बताया कि बच्चा अकेला नहीं था, सीसीटीवी फुटेज में उसके साथ अन्य लोग भी दिख रहे हैं, जिसमें कुछ बच्चे व बड़े भी हैं। एक संदिग्ध मेन गेट पर भी दिखा है, जिसे ही बच्चे ने बैग दिया और फिर दोनों वहां से भागते हुए फरार हो गए।

बच्चों का कर रहे इस्तेमाल

बच्चों का चोरी में इस्तेमाल, इसलिए किया जाता हैं, क्योंकि लोग बच्चों पर शक नहीं करते हैं। बच्चों को अच्छे कपड़े पहनाए जाते हैं, जिससे लगे कि वह शादी में शामिल होने ही आए हैं। शादी के फंक्शन में लोग इतने बिजी होते हैं कि चोरी को लेकर शक ही नहीं रहता है। लोग बैग संभालते हैं, लेकिन थोड़ी सी चूक का फायदा उठाकर बैग पार कर दिया जाता है। बैंक्वेट हॉल वालों को भी सिर्फ कमाई से मतलब होता है, वह सिक्योरिटी पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं।

पहले भी हो चुकी वारदातें

-19 फरवरी 2018 को स्पर्श लॉन में मैनेजर ने शक के आधार पर दो बच्चों को पकड़कर पुलिस के हवाले किया था, दोनों मध्यप्रदेश के रहने वाले थे

-11 फरवरी को 2018 को त्रिमूर्ति पैलेस सुभाषनगर से मुकेश का बैग पार हो गया था, उनकी बेटी की शादी थी

-22 नवंबर 2017 को पीलीभीत रोड स्थित मन्नन लॉन से एडवोकेट मोहम्मद अतर का बैग दो बच्चों ने पार कर दिया था, बैग में नकदी, व अन्य सामान था

-5 नवंबर 2017 को