बांग्लादेश में शोक दिवस
दरअसल, नेपाल के विमान दुर्घटना में मारे जाने वाले यात्रियों की याद में बांग्लादेश में गुरुवार को शोक दिवस मनाया जायेगा। बता दें कि बुधवार को बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ एक इमरजेंसी बैठक के बाद बांग्लादेश कैबिनेट द्वारा ऐसा फैसला किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरुवार को शोक दिवस मनाने के लिए देश भर के मस्जिदों, मंदिरों और चर्चों में विशेष प्रार्थना की जाएगी।

नेपाल विमान हादसे में 49 यात्रियों की मौत के बाद कंपनी और एयरपोर्ट के बीच आरोप-प्रत्यारोप शुरू

सिंगापुर का दौरा किया रद्द
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नेपाल में हुए भयंकर विमान हादसे के बाद बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना ने अपनी सिंगापुर यात्रा रद्द कर दी थी। बता दें कि विमान दुर्घटना में मारे गए 51 लोगों में 28 बांग्लादेशी शामिल थे। गौरतलब है कि नेपाल की राजधानी काठमांडू में स्थित त्रिभुवन एयरपोर्ट पर सोमवार को यूएस-बांगला नाम का एक बांग्लादेशी विमान लैंडिंग के दौरान असंतुलित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें 51 लोगों की मौत और 20 लोगों के घायल होने की खबर मिली थी।

विमान दुर्घटने में आरोप प्रत्यारोप

गौरतलब है कि इस विमान हादसे के बाद जब पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू की, तो एयरलाइन्स कंपनी और एयरपोर्ट स्टाफों के बीच मंगलवार को आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गए, दोनों ने एक दूसरे को इस हादसे का जिम्मेदार बताया।

International News inextlive from World News Desk