काठमांडू में प्लेन क्रैश
दरअसल, यात्रियों से भरा बांग्लादेशी विमान नेपाल की राजधानी काठमांडू एयरपोर्ट पर क्रैश हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस विमान में करीब 71 लोग सवार थे, जिसमें अभी तक मिली जानकारी के अनुसार 20 लोग मारे गए हैं, जबकि 25 को घायल अवस्था में बचाया जा चुका है। बता दें कि घायलों को उपचार के लिए तुरंत अस्पताल भेज दिया गया है और दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य अभी भी जारी है। हादसा उस समय हुआ जब विमान त्रिभुवन एयरपोर्ट पर लैंडिंग कर रहा था, इतने में वो अपना संतुलन खो बैठा और दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

काठमांडू एयरपोर्ट बंद
विमान का उड़ान ढाका से नेपाल रूट का था। इस भयानक हादसे के बाद काठमांडू एयरपोर्ट को कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया है। एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि विमान में करीब 71 यात्री मौजूद थे, जिसमें 20 लोग मारे गए हैं और 25 यात्रियों को बचा लिया गया है। बता दें कि विमान में 37 पुरुष, 27 महिलायें और दो बच्चे सवार थे। दुर्घटनाग्रस्त विमान 'यूएस-बांग्ला' नाम के एक बांगलादेशी एयरलाइन का था। इसे साल 2013 में अमेरिका और बांग्लादेश के बीच ज्वाइंट वेंचर के तहत चलाया गया था।

दक्षिण की ओर से लैंडिंग की इजाजत
नेपाल सिविल एविएशन अथॉरिटी के डायरेक्टर जनरल संजीव गौतम ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि विमान को रनवे के दक्षिण की ओर से लैंडिंग की अनुमति दी गई थी, लेकिन यह विमान उत्तर की ओर से लैंडिंग किया। उन्होंने बताया कि रनवे पर लैंडिंग के दौरान विमान असंतुलित हो गया और हादसे का शिकार हो गया।

International News inextlive from World News Desk