- सीआईआरएस के रिजनल कांफ्रेंस में दी गई जानकारी

- बैंक ऑडिट और सर्विस टैक्स के टेक्निकल प्वाइंट्स पर हुई चर्चा

ALLAHABAD:

भारतीय चार्टेड एकाउंटेंट की इलाहाबाद शाखा सीआईआरएस की ओर से शनिवार को होटल रिजेंसी में 'बैंक आडिट और सर्विस टैक्स' रिजनल कांफ्रेंस ऑर्गनाइज किया गया। जिसमें दिल्ली, मुंबई, कानपुर, के साथ ही देश भर से आए चार्टेड एकाउंटेंट्स ने ऑडिट के तरीकों, ना‌र्म्स और रिस्ट्रक्चरिंग की पूरी जानकारी दी। साथ ही ऑडिट से संबंधित लोगों के सवालों का जवाब भी दिया गया।

सीए की भूमिका महत्वपूर्ण

रिजनल कांफ्रेंस का उद्घाटन चीफ गेस्ट कमिश्नर राजन शुक्ला ने दीप प्रज्जवलित कर किया। उन्होंने देश भर से आए चार्टेड एकाउंटेंट्स से अपील कि कि वे न केवल वित्तीय अभिलेखों की ऑडिट करें, बल्कि अपने सुझावों को भी विस्तार दें, ताकि अर्थव्यवस्था के सुदृढ़ीकरण में सुझावों को शामिल किया जा सके। कहा कि अर्थ व्यवस्था से जुड़ी चुनौतियों का सामना करने के लिए सीए की भूमिका महत्वपूर्ण है। कमिश्नर ने चार्टेड एकाउंटेंट विक्रम खरे को भारत में फ‌र्स्ट रैंक पाने पर प्रतीक चिह्न व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

रीस्ट्रकचरिंग के बारे में बताया

दिल्ली से आए सीए लोकेश गुप्ता ने ऑडिट ऑफ लोन एंड एडवांस के बारे में आईआरएसी के नॉ‌र्म्स और रिस्ट्रक्चरिंग के बारे में पूरी जानकारी दी। वहीं सीए आरके गौर ने टैक्स ऑडिट एंड एलफर ऑर बैंक के बारे में बताया। चीफ गेस्ट सीआईआरसी के चेयरमैन सीए अभय कुमार छाजड़ और आईसीएआई सेंट्रल काउंसिल मेम्बर सीए मनु अग्रवाल ने भी ऑडिट टेक्निकल प्वाइंट्स के बारे में बताया।

होली मिलन में दिल मिले

वहीं शाम को होली मिलन समारोह भी ऑर्गनाइज किया गया। जिसमें सीए ने एक-दूसरे को होली की बधाई दी। इस दौरान सीए दीप कुमार मिश्रा, सीए अभिषेक शर्मा, सीए कंचन लाल गुप्ता, सीए नीतिन मेहरोत्रा, सीए गौरव अग्रवाल, सीए आरसी अग्रवाल, सीए आरके अग्रवाल, सीए अमितव राव, सीए राधेश्याम गुप्ता आदि मौजूद रहे।