- सीसीटीवी से फुटेज से तैयार किए गए पोस्टर

- बाराबंकी और लखनऊ पुलिस ने की संयुक्त मीटिंग

- गोरखपुर के लिए रवाना हुई पुलिस की टीम

LUCKNOW: चिनहट में सरेआम बैंक डकैती के मामले में बदमाशों की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ा चैलेंज बन गई है। बदमाशों के सुराग और धरपकड़ के लिए लखनऊ और बाराबंकी पुलिस ने संयुक्त मीटिंग चिनहट थाने में की। सीसीटीवी से मिले फुटेज से बदमाशों को पोस्टर तैयार किए गए और उनके ऊपर 20 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया गया। बदमाशों के सुराग के लिए पुलिस दोनों डिस्ट्रिक्ट के जेल में जांच कर रही है।

दोनों जिले की पुलिस ने की मीटिंग

चिनहट के एसबीआई स्थित सराय शेख शाखा में दिनदहाड़े हुई बैंक डकैती ने राजधानी पुलिस की नींद उड़ा कर दी। बदमाशों के सुराग के लिए एसएसपी ने सभी पुलिस टीम को झोंक दिया। मंडे को बाराबंकी और लखनऊ की पुलिस टीम ने चिनहट थाने में संयुक्त मीटिंग की। इस मीटिंग में एसपी क्राइम, एसपी ट्रांसगोमती, सीओ गाजीपुर, सीओ गोमतीनगर के अलावा एसपी बाराबंकी भी मौजूद थे। दोनों जिले की पुलिस ने अपने-अपने एरिया के बदमाशों का एल्बम भी लेकर पहुंचे थे। पुलिस ने एक बार फिर बैंक के सीसीटीवी फुटेज को देखा। फुटेज में मिले बदमाशों के चेहरे को एलबम में लगी फोटो से मैच भी कराया गया।

पेट्रोल पंप लूट से जुड़ रहे तार

बाराबंकी के मेजर पेट्रोल पंप में हुए लूट घटना के तार बैंक डकैती में शामिल बदमाशों से मिल रहे है। पुलिस ने चिनहट के एक हिस्ट्रीशीटर को हिरासत में लेकर पूछताछ भी किया है। उससे मिले इनपुट के आधार पर पुलिस की जांच आगे बढ़ रही है। सूत्रों के मुताबिक पेट्रोल पंप में लूट की वारदात को अंजाम देने वाले एक बदमाश का चेहरा बैंक डकैती में शामिल बदमाश से मिल रही है। फुटेज से पुलिस ने बदमाशों का पोस्टर भी तैयार किया है। जिसे प्रदेश भर के हर थाने में भेजने के साथ सार्वजनिक जगहों पर चस्पा किया जाएगा। बदमाशों के ऊपर बीस हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया है।

जेल में मिल सकता है अहम सुराग

पुलिस की इनवेस्टिगेशन दोनों जिले की जेल में भी चल रही है। माना जा रहा है कि शातिर बदमाशों का सुराग जेल से भी मिल सकता है। अनुमान लाया जा रहा है कि पेट्रोल पंप और बैंक डकैती की वारदात को एक ही गैंग ने अंजाम दिया है। यह गैंग पूर्वाचल में भी एक्टिव है। इसी इनपुट के चलते पुलिस की एक टीम संडे को फैजाबाद गई थी जबकि मीटिंग के बाद पुलिस की एक टीम गोरखपुर भी रवाना हुई है।