भरी दोपहर बैंक में लुटेरों का धावा

चिनहट के सतरिख रोड स्थित एसबीआई ब्रांच में गार्ड की हत्या कर लूट

-मैनेजर को बनाया बंधक, बैंक में मौजूद ग्राहकों को भी पीटा

-दिनदहाड़े वारदात से हड़कंप, सीसीटीवी में लुटेरे कैद

<भरी दोपहर बैंक में लुटेरों का धावा

चिनहट के सतरिख रोड स्थित एसबीआई ब्रांच में गार्ड की हत्या कर लूट

-मैनेजर को बनाया बंधक, बैंक में मौजूद ग्राहकों को भी पीटा

-दिनदहाड़े वारदात से हड़कंप, सीसीटीवी में लुटेरे कैद

LUCKNOWlucknow@inext.co.in

LUCKNOW: राजधानी में बैखौफ अपराधियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार रात विभूतिखंड एरिया में होटलकर्मी की सरेराह हत्या के मामले में पुलिस अब तक महज हवा में तीर ही चला रही थी कि, इसी बीच शनिवार दोपहर एक बार फिर हथियारबंद बदमाशों ने चिनहट स्थित भारतीय स्टेट बैंक पर धावा बोल दिया। भरी दोपहर अचानक बैंक में दाखिल बदमाशों ने पहले सिक्योरिटी गार्ड को गोली मारी, बैंक मैनेजर को बंधक बनाया और फिर कैशियर के केबिन में रखे 80 हजार रुपये समेटकर फरार हो गए। महज ढाई मिनट में अंजाम दी गई घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। देरशाम पुलिस ने शारदा नहर के करीब सूनसान जगह से एक लावारिस बाइक बरामद की। माना जा रहा है कि यह उन्हीं बदमाशों की बाइक है। बता दें लूट की वारदात बैंक के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है, फुटेज के आधार पर पुलिस बदमाशों की पहचान करने में जुटी है।

बैंक में घुसते ही मार दी गोली

चिनहट एरिया के सतरिख रोड पर नंदपुर गांव के करीब भारतीय स्टेट बैंक की सरांय शेख ब्रांच स्थित है। इस ब्रांच की स्थापना 7 अगस्त ख्0क्ब् को हुई थी। शनिवार दोपहर बैंक में मैनेजर प्रिया तिवारी, कैशियर सुरेश चंद्र गुप्ता, कैंटीन ब्वाय अमित और सिक्योरिटी गार्ड श्रवण कुमार मौजूद थे। बैंक में कामकाज रोज की तरह चल रहा था। तीन कस्टमर भी बैंक में मौजूद थे, जो कि रुपया जमा करने आए थे। इसी दौरान दोपहर करीब क्.ख्8 बजे अचानक चार युवक हाथों में तमंचा व रिवॉल्वर लिये बैंक में घुस आए। भीतर दाखिल होते ही उन्होंने गेट के बगल में कुर्सी डाले सिक्योरिटी गार्ड सीतापुर निवासी श्रवण कुमार (फ्भ्) को गोली मार दी। गोली श्रवण के सीने में लगी, इसी बीच उसने अपनी बंदूक बदमाशों की ओर तानने की कोशिश की। पर, बदमाशों ने उससे बंदूक छीन ली और उसे खींचते हुए विजिटर्स गैलरी के पीछे ले गए। जहां एक बदमाश उसे तमंचे की बट से तब तक पीटता रहा जब तक वह अचेत नहीं हो गया।

टेबल के नीचे घुसा कैशियर

बाकी बचे तीन बदमाशों ने कैशियर सुरेश चंद्र गुप्ता को घेर लिया। दहशत में कैशियर गुप्ता टेबल के नीचे घुस गए। तभी दो बदमाश घूमकर उनके केबिन में दाखिल हो गए और गुप्ता की दराज में रखे 80 हजार रुपये समेट लिये। वहीं, सामने खड़े बदमाश ने काउंटर के सामने खड़ी कस्टमर नंदगांव निवासी रोशनतारा खातून, चिनहट निवासी दिलीप यादव व अरविंद प्रजापति को पीटते हुए उन्हें जमीन पर बैठने को कहा। दहशतजदा तीनों कस्टमर तुरंत घुटनों के बल जमीन पर बैठ गए। रुपये समेटने के बाद बदमाशों ने कैशियर गुप्ता से चेस्ट रूम की चाभी मांगी। पर, सुशील ने खुद के पास चाभी होने से इनकार कर दिया।

मैनेजर पर तान दिया तमंचा

सुशील से जवाब सुनने के बाद उनके केबिन में घुसा एक बदमाश मैनेजर प्रिया के केबिन में घुस गया। गोली चलने की आवाज सुनकर सहमी बैठी प्रिया पर उस बदमाश ने तमंचा तान दिया और चेस्ट रूम की चाभी मांगने लगा। पर, प्रिया ने बदमाश को भरमाते हुए कहा कि चाभी जिस कर्मचारी के पास है वह किसी काम से गया है। यह सुनने के बाद बदमाश बाहर निकल आया और उसने गार्ड की बंदूक खोलकर उसे अनलोड किया और खाली बंदूक को वहीं फेंक दिया। इसके बाद बदमाश वहां से फरार हो गए। बदमाशों के फरार होने के बाद मैनेजर प्रिया ने एसओ चिनहट शशिशेखर यादव को फोन कर इंफॉर्मेशन दी।

मच गया हड़कंप

दिनदहाड़े बैंक में हुई इस सनसनीखेज वारदात से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। जानकारी मिलने पर डीआईजी डीके चौधरी, एसएसपी राजेश कुमार पांडेय, एसपी टीजी डॉ। जयप्रकाश और सीओ गोमतीनगर सत्यसेन मौके पर पहुंचे। घटनास्थल से फॉरेंसिक एविडेंस इकट्ठा करने के लिये फॉरेंसिक एक्सप‌र्ट्स को भी बुलाया गया। फिलहाल पुलिस ने बैंक मैनेजर प्रिया तिवारी की तहरीर पर चार अज्ञात लुटेरों के खिलाफ हत्या व लूटपाट की एफआईआर दर्ज कर ली। पुलिस ने बैंक की सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में लेकर बदमाशों की शिनाख्त की कोशिशें शुरू कर दी हैं।

फैक्ट फाइल

क्.ख्8 पर बैंक में घुसे बदमाश

0क् गार्ड की कर दी हत्या

80 हजार समेटकर बाइक से भागे

0ब् थी बदमाशों की संख्या

ख्.भ् मिनट में वारदात को दिया अंजाम