RANCHI: कांके थाना क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक बुकरु शाखा में बेखौफ हथियारबंद पांच अपराधियों ने गुरुवार को दिनदहाड़े चार लाख 29 हजार 75 रुपए लूट लिये. घटना दिन के सवा 12 बजे के करीब घटी. बैंक स्टाफ के अनुसार, अपराधियों में से एक ने हेलमेट पहना था. बाकी सभी के चेहरे खुले हुए थे. डीएसपी अमित कुमार कच्छप ने कहा कि ये पेशेवर अपराधियों का काम है. डीबीआर ले जाने के बावजूद अलग से लगी चीप में उनकी गतिविधियां और चेहरे दिखने की संभावना है. पुलिस जल्द से जल्द अपराधियों को पकड़ने में सफल होगी.

मैनेजर की सोने की चेन छीनी

गुरुवार को सामान्य दिनों की तरह ब्रांच मैनेजर सुभागिनी कुमारी सहित अन्य सभी छह बैंककर्मी अपने कामकाज में जुटे थे. लगभग पांच-छह ग्राहक भी उस वक्त बैंक में थे. इसी बीच पांच लोग बैंक में आए. कुछ देर बाद अचानक सभी हथियार निकाल कर पहले स्वीपर रंजीत महली को कब्जे में लिया. इसके बाद मैनेजर सुभागिनी कुमारी और कैशियर पीयूष खलखो को भी गन प्वाइंट पर ले लिया. मैनेजर ने उनलोगों से कुछ कहा तो उनके गले से सोने की चेन छीन ली.

सभी को कमरे में बंद कर हो गए फरार

इस बीच कर्मचारी सौरभ कुमार वर्मा ने विरोध किया तो उसपर घूंसे से प्रहार कर दिया. मोबाइल पर बात करने का प्रयास कर रही मैनेजर से मोबाइल छीन लिया. इसके बाद अन्य सभी कर्मियों एवं ग्राहकों के भी मोबाइल ले लिये. स्ट्रांग रूम का ताला खुलवाया और कैश काउंटर पर रखे सारे रुपए भी निकाल लिये. इसके बाद सभी को एक कमरे में बंद कर दिया. घटना के बाद अपराधी अपने साथ सीसीटीवी फुटेज का डीबीआर भी लेते गए. उनके जाने के बाद सभी गेट की कुंडी निकाल कर किसी प्रकार बाहर आए. अपराधियों ने जाते समय दो मोबाइल बैंक में ही छोड़ दिया था. बाकी अन्य मोबाइल साथ ले गए.

बैंक में नहीं है गार्ड

पुलिस विभाग या बैंक के स्तर से कोई गार्ड बैंक में नहीं दिया गया है. इसका लाभ अपराधी आसानी से उठाने में कामयाब रहे. घटना की सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंची और जांच में जुट गई. इंस्पेक्टर राजीव रंजन सिंह, गोंदा प्रभारी अनिल कुमार द्विवेदी और डीएसपी अमित कुमार कच्छप मौके पर पहुंचे. कर्मचारियों से बातचीत कर जानकारी ली.