छुट्टियों के चलते शुक्रवार के बाद सीधे मंगलवार को खुलेंगे बैंक

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: नोट बंदी के जमाने में आने वाले तीन दिनों तक आपको पैसों के लिए भटकना पड़ सकता है. दरअसल, शनिवार से लेकर सोमवार तक बैंक बंद रहेंगे. इनमें पहली छुट्टी सेकंड सैटरडे, दूसरी संडे और तीसरी सोमवार को ईद मिलादुन्नबी की है. ऐसे में लोगों को आने वाले तीन दिनों तक कैश के लिए परेशान होना पड़ सकता है. उधर, लंबे समय से लगातार काम करने के बाद इन छुट्टियों को लेकर बैंक स्टाफ प्रसन्न है, उनको आराम फरमाने के तीन दिन हासिल हो जाएंगे.

आज नहीं आया कैश तो होगी दिक्कत

गुरुवार को कई बैंकों में पैसा खत्म हो गया था. अब शुक्रवार को आरबीआई से कैश की मांग की गई है. अगर पैसा नहीं आया तो अगले तीन दिन कड़की में बीतना लाजिमी है. बैंक बंद होने के बाद कैश की कमी से एटीएम भी तीन दिनों तक ड्राई मोड में रहेंगे. ऐसे में लोगों को पैसों के लिए दर-दर भटकना पड़ सकता है. यही कारण रहा कि गुरुवार को बैंकों में लंबी लाइन लगी रही. लोगों ने पांच से दस हजार रुपए कैश लेकर घर जाने में ही भलाई समझी.

आठ नवंबर से नहीं मिली फुरसत

बता दें कि आठ नवंबर को नोट बंदी की घोषणा के बाद बैंक कर्मचारियों व अधिकारियों को सांस लेने की फुरसत नहीं मिली है. लगातार काम करने से उनको अवसाद और अन्य दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. एक माह बाद लगातार तीन अवकाश पड़ने से उन्होंने राहत की सांस ली है. हालांकि, इससे आम जनता को दिक्कत जरूर होगी लेकिन बैंक कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले हो जाएगी.