ALLAHABAD: गवाहों के फर्जी हस्ताक्षर बनाकर कोर्ट में पेश करने और अदालत को झांसा देने के आरोप में अपर जिला जज मलखान सिंह की कोर्ट ने इंस्पेक्टर बारा को तलब किया है।

मामला सरकार बनाम भानु सिंह उर्फ ध्यानेन्द्र निवासी बारा के मुकदमे से संबंधित है। अपर जिला जज मलखान सिंह ने गवाह गौरीशंकर व सुमन को गवाही के लिए सम्मन जारी किया। सम्मन की प्रतियों पर बारा थाने की पुलिस ने फर्जी हस्ताक्षर बनाकर कोर्ट में पेश कर दिया। सच्चाई का पता चलने के बाद कोर्ट ने इंस्पेक्टर शिवसागर पांडेय, सिपाही विनोद कुमार व डाक मुंशी जयकरन को चेतावनी दी है कि वे 20 मार्च को व्यक्तिगत रूप से अदालत में पेश होकर आख्या प्रस्तुत करें।

पुरानी जांच कमेटी हटी, नई गठित

जिला अधिवक्ता संघ के मंत्री कौशलेश सिंह के मुताबिक, बीते पांच साल के कार्यकाल की जांच के लिए गठित कमेटी को हटाते हुए नई समिति बना दी गई है। पूर्व अध्यक्ष गिरीश तिवारी, विवेक चतुर्वेदी, केबी सिंह, अतीक अहमद फारुकी, शांति स्वरूप को नियुक्त करके 15 दिनों के भीतर जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा गया है। उन्होंने यह भी बताया कि महापंचायत में लिए गए 10 सूत्रीय निर्णय पर सभी जनप्रतिनिधियों, अधिवक्ता संगठनों से समर्थन में आंदोलन की रूपरेखा पर जल्द ही फिर से विचार किया जाएगा।