वीवीआईपी डायना सीट वेट कर रही है ओबामा का वेट

आगरा। दुनिया के ताकतवर मुल्क के मुखिया जब अपनी पत्नी के साथ 'मोहब्बत की निशानी' ताज में होंगे, तो उनके जेहन में अपनी प्रेम कहानी होगी। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा अगर आगरा ताजमहल का दीदार करने आए तो वे अपनी पत्‍‌नी मिशेल ओबामा को जरूर साथ लाएंगे। उसकी वजह है ओबामा और मिशेल की लव स्टोरी, जो हमेशा चर्चा में रहती है। सूत्रों की मानें तो ओबामा 'मोहब्बत की निशानी' ताजमहल के सामने मिशेल को प्रपोज करना चाहते है। मैरिज के 16 साल बाद भी ओबामा आज भी मिशेल से उतना ही प्यार करते हैं, जितना वह पहले करते थे।

ताज में डायना सीट कर रही है वेट

1992 में राजकुमारी डायना के ताजमहल की वीवीआईपी सीट पर बैठने के बाद डायना सीट के नाम से मशहूर सीट अब ओबामा का इंतजार कर रही है। ओबामा पत्‍‌नी मिशेल के साथ 27 जनवरी को ताज का दीदार करेंगे। इसका कार्यक्रम लगभग तय हो चुका है। ताज में फोटो क्लिक करने के लिए डायना सीट को खास माना जाता है।

कहां हुई दोनों की मुलाकात

बराक ओबामा और मिशेल की लव स्टोरी पर नजर डालें तो दोनों की मुलाकात 1989 में शिकागो में हुई थी। ओबामा और मिशेल ने हावर्ड यूनिवर्सिटी से लॉ की पढ़ाई की, लेकिन मिशेल एक साल पहले ही वहां से पास आउट हो गई थी। हावर्ड में दोनों की मुलाकात नहीं हो पाई। अपनी ग्रेजुएशन के बाद मिशेल ने शिकागो की एक लॉ फर्म में काम किया। वहीं, पर ओबामा और मिशेल की मुलाकात हुई। रोमांटिक नेचर के ओबामा ने मिशेल को कई बार डेट करने की कोशिश की, लेकिन मिशेल अपने काम के साथ रोमांस नहीं करना चाहती थी। हालांकि बाद में मिशेल इसके लिए हां कर दी। और तीन साल बाद 1992 में दोनों ने शादी कर ली।

पहली डेट पर कहां गए?

बराक ओबामा और मिशेल अपनी पहली डेट पर एक आर्ट इंस्टीट्यूट गए। यहां सेउन्होंने मिशिगन एविन्यू का रुख किया। वहां उन्होंने एक-एक ड्रिंक ली और एक साथ एक मूवी देखी।

1992 में हुई शादी

बराक ओबामा और मिशेल की शादी 1992 में हुई। दोनों की दो बेटियां है। एक का नाम मालिया है और दूसरी का शाशा। ओबामा अपनी पत्नी मिशेल को अपनी सबसे बड़ी ताकत मानते है। एक इंटरव्यू में ओबामा ने कहा था कि अगर मिशेल उन्हें बोलती कि उन्हें प्रेसिडेंट की कुर्सी के लिए नहीं लड़ना है, तो वह कभी भी इलेक्शन में फाइट नहीं करते।

आज भी ओबामा है रोमेंटिक - मिशेल

एक इंटरव्यू में मिशेल ने बताया था कि ओबामा आज भी बेहद रोमांटिक है। जब भी उन्हें समय मिलता है वो अपनी फैमिली को समय देते है। यहीं वजह है कि ओबामा के ज्यादातर विदेशी दौरों पर मिशेल उनके साथ रहती है।