- जेल सुरक्षा को लेकर डिप्टी जेलरों और बंदी रक्षकों की हुई मीटिंग

- मिलाई के लिए तीन राउंड में चेकिंग कराने के दिए आदेश

Meerut : बागपत जेल में मुन्ना बजरंगी की हत्या को लेकर प्रदेश की तमाम जेलों के साथ ही मेरठ जेल में भी अलर्ट जारी कर दिया गया।

एक घंटे मीटिंग

वरिष्ठ जेल अधीक्षक डॉ। विष्णु दत्त पांडे ने डिप्टी जेलर और बंदी रक्षकों के साथ सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर सुबह ही एक घंटे तक मीटिंग की। इसमें एडीजी जेल चंद्रप्रकाश के निर्देशों के अनुरूप जेल में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रखने के आदेश दिए गए। डॉ। पांडे ने बताया कि जेल में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

हुई चेकिंग

अलर्ट के मद्देनजर,जेल प्रशासन ने सभी बैरकों में अचानक छापा मारा और तमाम बैरकें खंगाल डालीं। इस दौरान माहौल बिगाड़ने वालों को कठोर कार्रवाई की चेतावनी दी गई। कई बंदियों और सजायाफ्ता की तलाशी ली गई। बैरक के अलावा जेल परिसर और अन्य स्थानों पर भी जांच-पड़ताल की गई। हालांकि, यहां कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली। पूर्व में गैंगवार के चलते बदमाशों की बैरकों में भी बदलाव किया गया।

मिलाई पर चौकसी

डॉ। पांडे ने बताया कि जेल में तैनात सुरक्षाकर्मियों की ड्यूटियां भी बढ़ा दी गई हैं। मिलाई के लिए आने वाले लोगों की अब तीन स्तरों पर चेकिंग कराई जाएगी।

एक माह की िरकॉर्डिग

डॉ। पांडे ने बताया जेलों के अंदर और बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे दुरुस्त रखने को कहा गया है। निर्देश दिए गए हैं कि कैमरों का डाटा स्टोरेज कम से कम एक माह का होना चाहिए।

- 2800 बंदी और कैदी हैं मेरठ जेल में