-कार और ट्रैक्टर की मामूली टक्कर के बाद रुहेलखंड चौकी का सिपाही मांग रहा था 50 हजार की रिश्वत

-ट्रैक्टर मालिक के बेटे ने कर ली रिकॉर्डिग और एसएसपी को भेजी

BAREILLY: बीसलपुर रोड पर कार सवार ने शराब के नशे में ट्रैक्टर में टक्कर मार दी और वहां से चला गया। मामूली टक्कर के बाद दोनों की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई, लेकिन रुहेलखंड चौकी के एक कांस्टेबल ने इसे केस बनाने की ठान ली। यही नहीं उसने ट्रैक्टर मालिक को ही फंसाने का पूरा प्लान बना लिया और उससे मामला रफा-दफा करने के लिए 50 हजार की रिश्वत भी मांग ली, लेकिन ट्रैक्टर मालिक के बेटे ने उसकी आडियो रिकॉर्डिग कर ली और एसएसपी जोगेंद्र कुमार को सौंप दी। एसएसपी ने सीओ थर्ड आकाश तोमर को मामले की जांच सौंपी। जांच में मामला सही पाया गया। मंडे को एसएसपी ने कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया है।

13 नवंबर हो हुआ था एक्सीडेंट

मेवाराम के बेटे ने एसएसपी से शिकायत की थी कि रुहेलखंड चौकी में तैनात कांस्टेबल तौफीक अली एक्सीडेंट के मामले में 50 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा है। मेवाराम के मुताबिक 13 नवंबर को वह रामगंगा मेले से ट्रैक्टर-ट्राली लेकर लौट रहे थे। रास्ते में कार सवार ने उनके ट्रैक्टर में टक्कर मार दी, जिसके बाद पुलिस ने उनका ट्रैक्टर रोक लिया और उनकी आईडी जमा कर ली थी। उसके बाद से मामले को निपटाने के लिए कांस्टेबल उससे रिश्वत मांग रहे थे। उसके बेटे ने रिश्वत मांगने की आडियो रिकॉर्डिग भी कर ली है। शिकायत मिलने पर एसएसपी ने मामले की जांच सीओ सिटी थर्ड को सौंपी थी। सीओ सिटी थर्ड आकाश तोमर ने बताया कि जांच में रिश्वत मांगना पाया गया है। इसके चलते कार्रवाई की जा रही है।

मैंने नहीं मांगी थी रिश्वत

वहीं कांस्टेबल तौफीक अली ने बताया कि ट्रैक्टर को नाबालिग चला रहा था। ट्रैक्टर सवार ने कार में टक्कर मारी थी। वह उसे पकड़ने के लिए भागे थे, लेकिन बाद में ट्रैक्टर-ट्राली में महिलाएं होने के चलते आईडी लेकर जाने दिया गया था। उस वक्त चौकी इंचार्ज भी मौजूद थे। उसके बाद कार चालक की शिकायत पर ट्रैक्टर मालिक को बुलाया जा रहा था। कार मालिक ही एफआईआर दर्ज कराने और 50 हजार रुपए की मांग कर रहा था, लेकिन ट्रैक्टर मालिक ने उसके ऊपर आरोप लगा दिए। उसने सीओ को बयान भी दिए थे। उसने पहले कई सराहनीय काम भी किए हैं।