-प्रेमनगर के जनकपुरी में हुई वारदात, पुरानी रंजिश में दो लोगों पर एफआईआर

>BAREILLY: प्रेमनगर थाना क्षेत्र के चंद्रपुरी में थर्सडे दोपहर डेयरी संचालक पर सरेराह गोली मार दी गई। उन्हें घायलवास्था में डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में ले जाया गया, लेकिन हालत गंभीर होने पर प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। वारदात की सूचना पर एसएसपी जोगेंद्र कुमार, एसपी सिटी समीर सौरभ व अन्य अधिकारी डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में पहुंचे और परिजनों से पूछताछ की। एसएसपी के निर्देश पर पुलिस ने दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिशें दी, लेकिन कामयाबी हाथ नहीं लगी।

स्कूटी से जाते वक्त रास्ते में घेरा

मानसिंह राठौर, चंद्रपुरी में रहते हैं। उनके परिवार में पत्‍‌नी गीता और तीन बेटे विक्की, विकास और प्रदीप हैं। मानसिंह के पड़ोस में ही भगवत शरण प्रजापति भी रहते हैं। भगवत शरण एक न्यूज पेपर से जुड़े हुए हैं। दोनों के बीच में इज्जतनगर में रेलवे लाइन के किनारे जमीन का विवाद चला आ रहा है। पुलिस के अनुसार दोनों एक दूसरे पर कई बार जानलेवा हमला भी कर चुके हैं। मानसिंह ने बताया कि थर्सडे दोपहर वह घर से स्कूटी पर निकले थे कि कुछ दूर चलते ही भगवत शरण और कल्लू यादव ने उनका रास्ता रोक लिया। वह कुछ समझ पाते कि भगवत ने पीछे से उन्हें पकड़ लिया और सामने से कल्लू यादव ने गोली मार दी और मौके से फरार हो गए।

पुलिस नहीं करती है गिरफ्तारी

गोली मारने की सूचना जैसे ही परिजनों को लगी तो तुरंत उन्हें डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल लेकर पहुंचे। डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एसएचओ प्रेमनगर पहुंचे और पुलिस अधिकारियों को मामले की सूचना दी। एसएसपी और एसपी सिटी भी मौके पर पहुंचे और परिजनों से पूछताछ की। एसएसपी के सामने मानसिंह की पत्‍‌नी ने आरोप लगाया कि भगवत ने 25 सितंबर 2015 को भी उनके पति पर लाइसेंसी रिवाल्वर से हमला किया था। भगवत को पुलिस ने पकड़ा भी था लेकिन बाद में कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई। एसएसपी ने आश्वासन दिया कि इस बार दोनों की गिरफ्तारी जरूर की जाएगी। हालांकि इस मामले में भगवत शरण ने भी मानसिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।

तो क्या दूर से चलाई गोली

एसएसपी के निर्देश पर पुलिस ने तुरंत जांच पड़ताल की और एक टीम आरोपियों की दबिश में लगा दी लेकिन दोनों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी। पुलिस ने मौके से तमंचा बरामद कर लिया है लेकिन पुलिस ने मानसिंह की पहनी हुई शर्ट नहीं मिली है। मानसिंह के डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में हुए एक्सरे में बुलेट नहीं दिखी है। पेट में ब्लैकनिंग न होने से साफ है कि गोली कुछ दूरी से चलाई गई होगी। जिस जगह पर वारदात हुई है वहां पर सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हुए हैं। जानकारी के मुताबिक फायरिंग करने के बाद भगवत शरण कलेक्ट्रेट पहुंचे और प्रशासन के अधिकारियों से बचाने के लिए मदद मांगी, लेकिन किसी ने मदद से साफ इनकार कर दिया। पुलिस कॉल डिटेल के आधार पर दोनों की तलाश में जुटी हुई है।

फायरिंग के मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं। जल्द ही दोनों की गिरफ्तारी की जाएगी।

जोगेंद्र कुमार, एसएसपी बरेली