- बरेली क्लब की एनुअल जनरल मीटिंग में रखे गए 6 प्रपोजल्स में 5 पर मुहर

- विभिन्न पदों पर महज एक ही की दावेदारी से निर्विरोध इलेक्ट हुई मैनेजिंग कमेटी

BAREILLY:

बरेली क्लब एनुअल जनरल की फ्राइडे को हुई मीटिंग में निर्विरोध नई कार्यकारिणी अनाउंस कर दी गई। मैनेजिंग कमेटी आवेदन के लिए पहुंचे 16 आवेदनों में से एक नामांकन वापस ले लिया। जबकि हर पद के लिए एक-एक ने ही आवेदन किया था। करीब 30 मिनट चली पोलिंग प्रक्रिया के बाद इलेक्टेड मैनेजिंग कमेटी के सामने प्रपोजल्स रखे गए। ढाई घंटे तक पर चर्चा के बाद 6 में से 5 प्रस्तावों पर मुहर लग गई।

बेहतर बने क्लब की सर्विस

वर्ष 2012 में क्लब की मेंबर बनी रुचिका गुप्ता ने क्लब की सर्विस पर आब्जेक्शन दर्ज किया। स्पेशली लंदन से जनरल मीटिंग अटेंड करने पहुंची रुचिका ने रेस्टोरेंट के मेन्यू को बेहतर बनाने को कहा। कहा कि क्लब के मेन्यू में ज्यादातर नॉन वेजिटेरियन डिशेज ही हैं। जिसमें वेजेटेरियन में भी वेराइटी को बढ़ाने को कहा। क्योंकि क्लब में कई ऐसे मेंबर्स हैं जो वेजेटेरियन हैं और पूरी मेंबरशिप फीस अदा करते हैं। उनकी सुविधाओं को भी ख्याल रखा जाए। क्लब में सिक्योरिटी के साथ ही अन्य सुविधाओं को भी बेहतर बनाने की बात कही। जिस पर सभी ने सहमति दर्ज कराते हुए इसपर विचार करने का आश्वासन दिया।

इलेक्टेड मैनेजिंग कमेटी

एनुअल जनरल मीटिंग में हुए इलेक्शन में चेयरमेन बिग्रेडियर एएन झा और मेंबर्स कर्नल जायेश बडोला, कर्नल राहुल कुमार, कर्नल एवी पांडिया, कर्नल करन डोगरा, कर्नल एएस राजपूत, कर्नल अजय सिंह राणा, कर्नल हर्ष गुलाटी, कपिल मिश्रा, एडीएम सिटी आलोक कुमार, जीएस चावला उर्फ राजा चावला, टीपीएस सेठी, विजय कपूर उर्फ टोनी कपूर, मनीष सहगल, राजीव गुप्ता को निर्विरोध इलेक्ट किया गया। इलेक्टेड मेंबर्स ने वोटर्स का तहे दिल से शुक्रिया अदा करने के बाद मीटिंग का समापन हुआ।

प्रपोजल्स पर लगी मुहर

1- मैनेजिंग कमेटी गठित होने के बाद चेयरमेन और सेक्रेटरी ने प्रपोजल्स प्रस्तुत किए। जिसमें से स्पेशल प्रपोजल के तौर पर शामिल किए गए जिसमें कंपनी लॉ के तहत संचालित हो रहे क्लब को मैनेजिंग कमेटी के जरिए संचालन किए जाने पर सहमति बनी।

2- मेंबरशिप स्मार्ट का‌र्ड्स के रिन्यूअल में लेटलतीफी पर 10 परसेंट का फाइन रखने का प्रपोजल रखा। मेंबर्स ने 'बिजनेसमेनशिप' करार देते हुए इसपर आपत्ति दर्ज कराई। हालांकि आपत्तिकर्ता कम होने से लेट फीस में 10 परसेंट प्रपोजल पर मुहर लगी।

3-क्लब की सुविधाओं का उपभोग करने के लिए जारी मेंबरशिप कार्ड को प्रीपेड से पोस्टपेड बनाने का प्रपोजल रखा गया। ताकि प्रीपेड कार्ड में बैलेंस लैप्स होने पर मेंबर्स सुविधाओं ले सकें। बहस के बाद प्रपोजल पर सहमति नहीं बन सकी।

4- क्लब के स्मार्ट कार्ड होल्डर्स को मंथली बिल का भुगतान करना होता है। जिसे मंथली की बजाय एनुअल में तब्दील करने के प्रस्ताव पर आम सहमति बनी। चेयरमेन ने इसपर मुहर लगा दी। हालांकि, प्रपोजल पर इंप्लीमेंट में 6 माह लग सकते हैं।

5- वर्ष 2013 से बीडीए अप्रूवल के लिए पेंडिंग पड़े स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स के मामले में स्थान परिवर्तन का प्रपोजल रखा। मेंबर्स ने अप्रूवल को दरकिनार कर इंडोर गेम्स शुरू करने को कहा। आगामी बीडीए बोर्ड मीटिंग के फैसले तक इंतजार करने पर सहमति बनी।

6- स्पेशल प्रपोजल के तौर पर शामिल कि ए गए क्लब के मंथली सब्सक्रिप्शन कम किए जाने पर मुहर लगी। जिसके तहत रिन्यूवल में लगने वाली 750 रुपए को कम किया गया है। अब मेंबर्स को महज साढ़े तीन सौ रुपए का सब्सक्रिप्शन कराने पर सहमति बनी।