- कैश का विवरण दिखाने के बावजूद फ्लांइग स्वॉयड ने जब्त कर लिए 1.81 लाख रुपए

>BAREILLY: आचार संहिता के नाम पर 14 जनवरी को शाही के लालपुर गांव में संचालित विमला गैस एजेंसी के मालिक व रिटायर सूबेदार नंद किशोर की कार से कैश की स्लिप दिखाने के बावजूद सेक्टर मजिस्ट्रेट ने 1.81 लाख रुपए जब्त कर लिए। कैश जब्त करने रिसीविंग लेटर बिना मुहर लगाए ही दे दिया। इतना ही नहीं नंद किशोर और उनकी बेटी और ड्राइवर को कई घंटे तक थाने में बैठाया रखा। पीडि़त मंडे डोमेस्टिक गैस एजेंसी डिस्ट्रिब्यूटर्स एसोसिएशन की प्रेसिडेंट रंजना सोलंकी और अन्य एजेंसी मालिक डीएम से कंप्लेन करने पहुंचे थे।

विवरण दिखाने पर भी कैश जब्त

नंद किशोर 14 जनवरी अपनी बेटी और ड्राइवर के साथ कार कैश लेकर लालपुर से अपने घर बीडीए कॉलोनी करगैना आ रहे थे। इसी दौरान शाही तिराहे के पास थाना शाही की पुलिस ने गाड़ी को रोकर पूछताछ की। उन्होंने कैश का विवरण की फोटोकापी दी। आरोप है कि इसके बावजूद फ्लाइंग स्क्वॉयड विधानसभा क्षेत्र मीरगंज मजिस्ट्रेट डॉ। अश्रि्वनी कुमार ने गाड़ी को थाने ले आए और कैश जब्त कर लिया।

बिन मुहर की थमा दी रसीद

मंडे कलेक्ट्रेट पहुंचे नंद किशोर ने बताया कि कैश जब्त करने के बाद भी अधिकारियों ने मुझे मेरी बेटी रश्मि पाल और ड्राइवर दीपक को शाम 5 बजे से रात 10.30 बजे तक थाने में बैठाया रखा। वहीं अधिकारियों ने कैश जब्त की जो रसीद मुझे दी है उस पर कोई मुहर भी नहीं थी। जब मैंने मुहर लगा कर रसीद देने की बात कही तो अधिकारियों ने मुहर लगाने से साफ मना कर दिया। कहा कि कैश न मिलने से बिजनेस प्रभावित हो रहा है।

कंप्लेन रिसीव करने से इंकार

पीडि़त नंद किशोर और एसोसिएशन की अध्यक्ष रंजना सोलंकी और अन्य एजेंसी मालिक इस बात की शिकायत लेकर मंडे को कलेक्ट्रेट डीएम से मिलने पहुंचे, लेकिन डीएम से मुलाकात नहीं हो सकी। फिर सभी लोग शिकायत लेकर वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी कुलदीप सिंह पन्नू के पास पहुंचे। उन्होंने कंप्लेन रिसीव करने से इनकार कर दिया। फिर कंप्लेन लेकर डाक के जरिए डीएम को भेजने की बात कही। वहीं दूसरी ओर पीडि़त ने कैश जब्त करने वाले मजिस्ट्रेट से फोन पर बात करी तो उन्होंने कैश एडीएम-ई को भेज देने की बात कही।

कैश विवरण दिखाने के बाद भी अधिकारियों ने कैश जब्त कर लिया। साथ ही मुझे, बेटी और ड्राइवर को घंटों थाने में बैठाया रखा है। कैश जब्त करने की जो रसीद दी गई है उस पर कोई मुहर नहीं लगी है।

नंदकिशोर, एजेंसी मालिक

एजेंसी के लोग जब विवरण दे रहे हैं तो इस तरह की कार्रवाई गलत है। इस संबंध में डीएम से कंप्लेन करने गई थी लेकिन मुलाकात नहीं हो सकी। ट्यूजडे को कंप्लेन की जाएगी।

रंजना सोलंकी, प्रेसिडेंट डोमेस्टिक गैस डिस्ट्रिीब्यूशन एसोसिएशन