- अधिकारी, कर्मचारियों ने आरोप लगाने पर दी हंगामा, अभद्रता, फाइलें फेंकने की तहरीर

BAREILLY: कलेक्ट्रेट स्थित प्रोबेशन अधिकारी कार्यालय में वेडनसडे को जमकर हंगामा हुआ। संविदाकर्मियों ने डिप्टी चीफ प्रोबेशन अधिकारी पर नौकरी देने के नाम पर डेढ़ लाख रुपए रिश्वत लेने का आरोप लगाया, तो अधिकारियों और कर्मचारियों ने संविदाकर्मियों पर अभद्रता, फाइलें फेंकने का आरोप लगाकर पुलिस के हवाले कर दिया। प्रोबेशन अधिकारी ने कोतवाली में तहरीर दे दी है।

घंटे भर चला हंगामा

दोपहर करीब तीन बजे कुछ युवक डिप्टी चीफ प्रोबेशन अधिकारी ऊषा तिवारी के कार्यालय में पहुंचकर हंगामा करने लगे। प्रोबेशन कार्यालय के कर्मचारियों से युवकों की नोकझोंक बढ़ते ही वरुण यूथ ब्रिगेड के अध्यक्ष ढाकनलाल गंगवार ने मेनका गांधी को फोन लगा दिया। फोन पर जैसे ही मेनका गांधी की आवाज सुनी तो अधिकारी ने फोन काट दिया। युवक बाहर निकलते उससे पहले डिप्टी चीफ प्रोबेशन अधिकारी ने पुलिस बुला ली। जंक्शन चौकी से पहुंचे पुलिसकर्मियों ने आरोपी देवेश गंगवार, ढाकनलाल गंगवार समेत चार लोगों से पूछताछ की।

डेढ़ लाख रिश्वत का आरोप

पूछताछ के दौरान युवकों ने प्रोबेशन अधिकारी पर डेढ़ लाख रुपए रिश्वत लेने का आरोप लगाया। बताया कि प्रोबेशन अधिकारी ने उनके ड्राइवर के जरिए नौकरी दिलाने के लिए डेढ़ लाख रुपए मांगे थे। मानदेय न मिलने पर जब भी कहा तो वे टालती रहीं। आज मिलने का टाइम दिया तो यहां पहुंचे। जब बात करना चाहा तो उन्होंने झिड़क दिया। उन्होंने किसी तरह की अभद्रता नहीं की। बता दें कि इससे पहले आरोपी युवक देवेश के साथ यही हंगामा 23 सितंबर 2015 को भी हो चुका है। इस संबंध में प्रोबेशन अधिकारी ने सर्विस प्रोवाइडर कंपनी के प्रोपराइटर को पत्र भेजा था।

डीएम, एसएसपी से मांगी सुरक्षा

डिप्टी चीफ प्रोबेशन अधिकारी ने घटनाक्रम के बाद डीएम-एसएसपी को पत्र भेजकर कार्यालय समेत आवास पर सुरक्षा मुहैया कराने को कहा है। पत्र में कहा है कि आरोपी कनमन गांव के रहने वाले देवेश गंगवार समेत आधा दर्जन युवकों ने स्टाफ के सामने अपशब्दों का प्रयोग कर डेढ़ लाख रुपए वापस करने को कहा है। मेज पर रखे अभिलेख और फाइलों को फेंक दिया। कहा है कि जब तक पैसा नहीं दोगी काम नहीं करने देंगे। केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी से बात कर लो, नहीं तो नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा। कार्यालय में भी नहीं बैठने देंगे। यही तहरीर कोतवाली पुलिस को भी भेजी गई है।