- जिला निर्वाचन अधिकारी के ऑफिस यानि कलेक्ट्रेट परिसर में ही उड़ी आचार संहिता की धज्जियां

-एसीएम ने सपा एमएलसी कैंडिडेट की कार से उतरवाए स्टीकर व हूटर

BAREILLY: आचार संहिता लागू होने के बावजूद नेतागिरी का भूत उतर नहीं रहा है। तभी तो नेता स्टीकर, हूटर व नीली बत्ती लगाकर घूम रहे हैं। यही नहीं वह जिला निर्वाचन अधिकारी यानि डीएम के ऑफिस कलेक्ट्रेट में नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। मंडे को भी ऐसा ही देखने को मिला तो एसीएम ने आचार संहिता का पालन कराना शुरू कर दिया और सबकी नेतागिरी उतार दी। मंडे दोपहर करीब 1 बजे बरेली मुरादाबाद सीट से समाजवादी पार्टी के शिक्षक एमएलसी संजय मिश्रा स्कॉर्पियो से कलेक्ट्रेट पहुंचे थे। कलेक्ट्रेट गेट के अंदर गाड़ी पार्क कर दी। एसीएम ने आचार संहिता का माखौल उड़ाने वाली गाड़ी को सीज करते हुए नेता के खिलाफ संबंधित धाराओं में कार्रवाई कर दी। इसके अलावा पुलिस ने जिले में कई जगह नीली बत्ती, हूटर, स्टीकर व होर्डिग उतरवाए और रिपोर्ट दर्ज की।

और हो गए पैदल

परिसर में आचार संहिता को धता बताते हुए खड़ी स्कॉर्पियो मौजूद सभी लोगों के लिए चर्चा का विषय बनी हुई थी। जिसकी जानकारी एसीएम एएम त्रिपाठी को तब हुई जब वह टीम के साथ चेकिंग के लिए निकल रहे थे। तभी उनकी नजर परिसर में खड़ी स्कॉर्पियो पर पड़ी, जिस पर विधायक लिखा था और बैक मिरर पर सपा का स्टीकर और बोनट पर सपा की झंडी लगी थी। उन्होंने तुरंत टीम के साथ एक्शन लेते हुए नेता की नेताही को उतरवा दिया। स्टीकर हटवाए, झंडी उतरवाई, बोनट खोलवाकर हूटर निकलवाया और गाड़ी को सीज करते हुए नेता के खिलाफ कार्रवाई की।

2------------------------

व्यापारी की कार से पकड़े 6 लाख

कलेक्ट्रेट परिसर में कार्रवाई करने के बाद एसीएम एएम त्रिपाठी ने पोस्टमार्टम हाउस के बाहर चेकिंग लगाई। थोड़ी ही देर बाद थाना किला के आनंद विहार निवासी धागा व्यापारी अनवर हुसैन की गाड़ी को चेकिंग के लिए रोका। जिसमें 2 हजार रुपए के नए नोटों समेत सौ रुपए की गड्डियों में 5 लाख 99 हजार 2 सौ रुपए बरामद हुए। एसीएम ने रुपयों के बाबत व्यापारी से पूछताछ करने के लिए कलेक्ट्रेट एसीएम कार्यालय ले आए। जहां रुपयों की गिनती हुई और व्यापारी से रुपयों को लेकर आवागमन के बारे में पूछताछ हुई। व्यापारी ने रुपयों के सभी बिल बाउचर्स और बैंक पर्ची दिखाई। मामले में कार्यवाही हो रही है। इसके अलावा यहां पर दो अन्य गाडि़यों को हूटर व स्टीकर लगा होने के चलते रोका गया और फिर कोतवाली भेजकर सीज कर दिया गया।

3-----------------------

कार से उतरवाया बीजेपी और सपा का झंडा

संडे रात रुहेलखंड चौकी इंचार्ज रविशंकर यादव ने बीसलपुर चौराहा पर बीजेपी का झंडा लगी हुई कार पकड़ी। चौकी इंचार्ज ने झंडा उतरवाकर गाड़ी सीज की और ड्राइवर हरीश कुमार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। वहीं जोगी नवादा चौकी इंचार्ज देवेंद्र सिंह ने बीसलपुर चौराहा के पास सपा का झंडा लगी हुई गाड़ी पकड़ी। उन्होंने गाड़ी के ड्राइवर रामप्रकाश के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

4----------------------

होर्डिग लगा होने पर पेट्रोल पंप मालिक पर रिपोर्ट

डेलापीर चौकी इंचार्ज शिवदीन वर्मा ने डेलापीर स्थित सत्या पेट्रोल पंप के मालिक ऋषि गोयल के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की रिपोर्ट दर्ज कराई है। चौकी इंचार्ज के मुताबिक पेट्रोल पंप पर पीएम मोदी का बीजेपी का प्रचार करता हुआ बड़ा होर्डिग लगा हुआ था। होर्डिग लगाने की अनुमति मालिक नहीं दिखा सके।