- बरेली कॉलेज में शिक्षक संघ के सचिव के साथ प्राचार्य से मिले शिक्षक

- प्रवेश प्रक्रिया को जुलाई से करने की रखी बात, नहीं माने प्राचार्य की बात

BAREILLY :

बरेली कॉलेज में एडमिशन प्रक्रिया को लेकर बड़ा संकट खड़ा हो गया है। टीचर्स ने समर वेकेशन मे ड्यूटी करने से मना कर दिया हैं। मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद शिक्षकों का कहना है कि वह समर वेकेशन में काम क्यों करें। इसकी जानकारी जब प्राचार्य को हुई तो उन्होंने कॉलेज के सभी विभागाध्यक्ष की तत्काल बैठक बुलाई। फिर भी बात नहीं बन सकी। फिलहाल कॉलेज के प्राचार्य अब वीसी से मिलकर एडमिशन प्रक्रिया आगे बढ़ाने की बात करेंगे।

ज्यादातर टीचर आउट आॅफ स्टेशन

आरयू ने सेल्फ फाइनेंस कोर्सेस की मेरिट लिस्ट 21 जून सुबह जारी कर दी है, जिससे स्टूडेंट्स एडमिशन के लिए पहुंचने लगे हैं। कॉलेज में मौजूद कुछ शिक्षकों ने इसका विरोध किया। शिक्षकों का कहना था कि उन्होंने एडमिशन प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही समर वेकेशन में काम नहीं करने के लिए प्राचार्य को ज्ञापन दिया था। लेकिन इसके बाद भी प्राचार्य ने समर वेकेशन की छुट्टियों को दरकिनार करते हुए प्रवेश प्रक्रिया जून माह में ही शुरू कर दी। जबकि अधिकांश शिक्षक शहर से बाहर हैं।

सेल्फ फाइनेंस टीचर्स से कराएं काम

बरेली कॉलेज शिक्षक संघ की बैठक में जब प्राचार्य ने सेल्फ फाइनेंस कोर्सेस मेरिट लिस्ट जारी होने की बात कही तो उन्होंने साफ कह दिया कि सेल्फ फाइनेंस कोर्सेस में जो शिक्षक टीचिंग कर रहे हैं उनसे ही एडमिशन प्रक्रिया पूरी करा ले। वह समर वेकेशन में किसी भी कीमत पर एडमिशन करने को तैयार नहीं हैं।

सभी शिक्षकों से बैठक करके अपील की थी कि जून माह में ही एडमिशन प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाए। लेकिन शिक्षक समर वेकेशन में एडमिशन को तैयार नहीं हुए। अब आरयू वीसी से मिलकर एडमिशन डेट आगे बढ़ाने की बात करूंगा।

डॉ। अजय शर्मा, प्राचार्य बरेली कॉलेज

यह नियम के विरूद्ध है, समर वेकेशन जब आरयू की तरफ से ही निर्धारित है। तो जून में एडमिशन प्रक्रिया शुरू नहीं करनी चाहिए थी। अधिकांश शिक्षक शहर से बाहर छुट्टियां मनाने गए हैं, ऐसे में एडमिशन हो ही नहीं सकते है।

डॉ। वीपी सिंह, सचिव, बरेली कॉलेज शिक्षक संघ