-बीसीबी ने गर्म कपड़े देने के लिए आधार कार्ड और बीपीएल कार्ड को किया अनिवार्य

-पात्र स्टूडेंट्स को फार्म भरकर जमा करना होगा, करीब 450 स्टूडेंट्स को मिलेगा फायदा

>BAREILLY: बीसीबी में अबकी उन्हीं स्टूडेंट्स को गर्म कपड़े वितरित किए जाएंगे जो सही में पात्र होंगे। इसके लिए बीसीबी मैनेजमेंट ने जरूरतमंद स्टूडेंट्स को गर्म कपड़े लेने के लिए आवेदन फार्म के साथ आधार कार्ड और बीपीएल कार्ड की फोटो कॉपी देने के लिए कहा है। सनद रहे कि लास्ट ईयर गर्म कपड़े बांटने के मामले में धांधली का आरोप लगे थे। इस नाते बीसीबी ने यह तरीका अपनाया है। कॉलेज जनवरी के फ‌र्स्ट वीक में चयनित स्टूडेंट्स को गर्म कपड़े बांटेगा।

हर स्टूडेंट देता है योगदान

निर्धन और असाहय स्टूडेंट्स के लिए बीसीबी ने छात्र कल्याण कोष बना है। जिसमें कॉलेज मैनेजमेंट एडमिशन लेने वाले हर स्टूडेंट्स की फीस में से 12 रुपए जमा करता है। इस कोष से कॉलेज स्टूडेंट्स को बुक्स और सर्दी से बचने के लिए गर्म कपड़े बांटता है। इस शैक्षिक सत्र में कॉलेज ने करीब 450 स्टूडेंट्स को चयनित किया है। जिन्हें कॉलेज की ओर से गर्म कपड़े मुहैया कराए जाएंगे।

मिलती थीं शिकायतें

कॉलेज मैनेजमेंट को लास्ट शैक्षिक सत्र तक लगातार शिकायतें मिलतीं थी कि अपात्रों को गर्म कपड़े बांट दिए गए और पात्र वंचित रहे गए। कॉलेज को शिकायतें न मिलें और मैनेजमेंट पर आरोप न लगे। इसलिए कॉलेज ने चयनित स्टूडेंट्स को गर्म कपड़ों के पाने के लिए आवेदन फार्म के साथ आधार कार्ड और बीपीएल कार्ड लगाने को कहा है, ताकि यह सत्यापित किया जा सके कि स्टूडेंट्स सच में निर्धन और असहाय है। वहीं, कॉलेज ने गर्म कपड़े वितरण की तैयारी शुरू कर दी है। जनवरी के फ‌र्स्ट वीक में स्टूडेंट्स को गर्म कपड़े बांटे जाएंगे।

स्टूडेंट्स को एक फार्म दिया गया है। जिसके साथ उन्हें आधार कार्ड और बीपीएल कार्ड लगाने को कहा गया है। कॉलेज ने यह कदम इसलिए उठाया है, ताकि जरूरतमंदों की मदद की जा सके।

डॉ। पीके अग्रवाल, डीएसडब्ल्यू