-बीसीबी में बीबीए के स्टूडेंट्स घुस गए थे बीसीए की क्लास में

-निलंबित करने के बाद चीफ प्रॉक्टर ने दर्ज करायी एफआईआर

BAREILLY

छात्रा से छेड़छाड़ का विरोध करने पर बरेली कॉलेज में जमकर बेल्टें चलीं, जिसमें बीसीए के करीब आधा दर्जन स्टूडेंट्स गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना मिलते ही प्रिंसिपल मौके पर पहुंचें और दोनों पक्षों में बीच-बचाव कराया। साथ ही, चीफ प्रॉक्टर ने जांच के आदेश देते हुए आरोपी चारों स्टूडेंट्स को अग्रिम आदेशों तक के लिए निलंबित कर दिया। वहीं, उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है।

नशा किए हुए थे स्टूडेंट्स

ट्यूजडे को बीसीबी के बीसीए-बीबीए डिपार्टमेंट में रोजाना की तरह क्लासेज चल रही थीं। इसी दौरान बीबीए के स्टूडेंट्स जेपी सिंह, प्रिंस अपने साथियों से साथ नशे की हालत में डिपार्टमेंट पहुंच गया। उन्होंने बीसीए की छात्रा से छेड़छाड़ की। इसका जब बीसीए के स्टूडेंट्स उत्कर्ष दीक्षित, अनिकेत और अर्पित पटेल ने इसका विरोध जताया। तो वे लड़ने पर आमादा हो गए। अन्य स्टूडेंट्स के बीच-बचाव करने पर बीबीए के स्टूडेंट्स वहां से चले गए। क्लासेज खत्म होने के बाद जब बीसीए के स्टूडेंट्स डिपार्टमेंट से बाहर निकलें, तो बीबीए के स्टूडेंट्स ने अपने साथियों से साथ घेर लिया। दोनों पक्षों में कहासुनी होने लगी। साथ ही, बेल्टें चलने लगी। घटना से कॉलेज कैंपस में खलबली मच गई। सूचना मिलते ही प्रिंसिपल डॉ। सोमेश यादव मौके पर पहुंच गए। उन्होंने दोनों पक्षों में बीच-बचाव कराया। साथ ही ,चीफ प्रॉक्टर को कार्रवाई के निर्देश दिए। घायल स्टूडेंट्स ने चीफ प्रॉक्टर को ऑफिस पहुंचकर आरोपी स्टूडेंट्स के खिलाफ लिखित में शिकायत सौंपी और कार्रवाई की मांग की। चीफ प्रॉक्टर ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जेपी सिंह, प्रिंस वर्मा, सुमित यदुवंशी और पीयूष वर्मा को अग्रिम आदेश तक के लिए निलंबित कर दिया है। साथ ही चारों आरोपी स्टूडेंट्स के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करा दी है।

एचओडी ने स्टूडेंट्स को भगाया

बीसीए के स्टूडेंट्स का आरोप है कि जब उन्होंने एचओडी डॉ। रोमा सक्सेना को विवाद के बारे में बताया। तो उन्होंने कार्रवाई करने की बजाय उन्हें भगा दिया।

वर्जन

चीफ प्रॉक्टर को कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। आरोपी स्टूडेंट्स को कॉलेज से निष्कासित किया जाएगा।

डॉ। सोमेश यादव, प्रिंसिपल

स्टूडेंट्स ने लिखित शिकायत की है। चारों स्टूडेंट्स को अग्रिम आदेशों तक सस्पेंड करा दिया गया है। वहीं, एफआईआर दर्ज करा दी है।

डॉ। एसपी मौर्य, चीफ प्रॉक्टर

बीसीबी की प्रॉक्टोरियल बोर्ड के द्वारा बीबीए-बीसीए डिपार्टमेंट द्वारा सौतेला व्यवहार किया जाता है। कॉलेज मैनेजमेंट जल्द ही नहीं चेता, तो भविष्य में और भी भयंकर घटनाएं हो सकती हैं।

डॉ। राजीव मेहरोत्रा, एचओडी बीबीए डिपार्टमेंट