-लॉ डिपार्टमेंट में जमकर चले लात-घूंसे

-प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम ने कराया बीच बचाव

-सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची मौके पर, दोनों पक्षों में हुआ समझौता

BAREILLY बीसीबी के लॉ डिपार्टमेंट में सवाल पूछने पर बवाल हो गया। स्टूडेंट्स में जमकर लात घूंसे चले। इसमें एलएलबी फिफ्थ सेमेस्टर का छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। उसके सिर से खून बहने लगा। जानकारी होते ही बैरियर पर बैठे प्रॉक्टर घटना स्थल की ओर दौड़े। उन्होंने दोनों पक्षों में बीच-बचाव कराया। साथ ही पुलिस को सूचना दी। वहीं, चीफ प्रॉक्टर ने दोनों पक्षों में समझौता करा दिया।

कॉलेज कैंपस में मची हलचल

थर्सडे को बीसीबी कैंपस में सब कुछ रोजना की तरह चल रहा था। लॉ डिपार्टमेंट में प्रोफेसर अनुराधा फिफ्थ सेमेस्टर के स्टूडेंट्स को पढ़ा रही थीं। इसी दौरान स्टूडेंट सत्यवीर और तारा सिंह में कहासुनी हो गई। सत्यवीर का आरोप है कि तारा सिंह क्लास को डिस्टर्ब कर रहा था। वह प्रोफेसर से फालतू सवाल कर रहा था। इसके लिए उसे टोका, तो वह वह मारने की धमकी देने लगा। उसने जब इस विरोध जताया, तो उससे लड़ने पर आमादा हो गया। सत्यवीर ने एबीवीपी के प्रदेश सह मंत्री अभय चौहान से स्टूडेंट के अभद्र व्यवहार की शिकायत की। दोनों स्टूडेंट्स तारा सिंह के बात करने गए, तो वह लड़ने गया। उसने प्रदेश सह मंत्री को धक्का मार दिया। सूचना मिलते ही एबीवीपी के कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए। उन्होंने तारा सिंह की जमकर धुनाई कर दी। जिससे कॉलेज कैंपस में खलबली मच गई। सूचना मिलते ही पूर्वी बैरियर पर बैठे प्रोफेसर विकास पांडे और प्रोफेसर इनाम खान मौके पर पहुंच गए। उन्होंने दोनों पक्षों में बीच बचाव कराया। साथ पुलिस को सूचना दी। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई।

चीफ प्रॉक्टर ने कराया समझौता

प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सदस्य दोनों पक्षों को चीफ प्रॉक्टर ऑफिस ले आए। यहां पर चीफ प्रॉक्टर ने दोनों पक्षों को सुना। चीफ प्रॉक्टर ने दोनों पक्षों में समझौते का प्रयास किया, लेकिन बात नहीं बनी। आखिर में तारा सिंह ने एबीवीपी के प्रदेश सह मंत्री से माफी मांगी, जिसके बाद मामला सुलझा। इस मौके पर जिला संयोजक अवनीश चौबे, विभाग संयोजक अजित पटेल और सुमित सैनी माैजूद रहे।

अब तक हुइर् घटनाएं

21 सितम्बर-सछास ने लाइब्रेरी में ताला जड़ा।

12 सितम्बर-बीबीए-बीसीए डिपार्टमेंट में रैगिंग की घटना।

08 सितम्बर-स्टूडेंट लीडर ने चीफ प्रॉक्टर को मारा धक्का।

06 सितम्बर-छात्र संघ चुनाव को लेकर प्रिंसिपल और स्टूडेंट लीडर में नोकझोंक

02 सितंबर-स्टूडेंट लीडर ने ठेकेदार से रंगदारी मांगी थी।

लॉ डिपार्टमेंट के स्टूडेंट्स में मतभेद के चलते मारपीट हो गई थी। दोनों पक्षों को समझाकर विवाद खत्म करा दिया गया है। साथ ही चेतावनी दी गई है कि दोबारा इस तरह घटना की, तो सख्त एक्शन लिया जाएगा।

डॉ। एसपी मौर्य, चीफ प्रॉक्टर