-जेल के अंदर कई लेटर 'बम' मिलने के बाद जेल प्रशासन को हुआ शक, बनियान पर भी लिखा मिला लेटर

-जेल प्रशासन ने बड़कऊ के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर, एक बंदी रक्षक सस्पेंड, तीन की जांच शुरू

BAREILLY: बरेली सेंट्रल जेल में बंद कैदी के पास से एक के बाद एक लेटर 'बम' मिलते जा रहे हैं। अब उसके पास से बनियान पर लिखा लेटर मिला है, जिसके बाद से जेल प्रशासन को शक है कि कहीं बड़कऊ अपने घर बहराइच जाने का कोई प्लान तो तैयार नहीं कर रहा है। क्योंकि वह एक साल से पेशी पर नहीं गया है और न ही उसके परिवार का कोई सदस्य मिलने आया है। फिलहाल जेल के अंदर से लेटर भेजने के मामले में जेल सुपरिंटेंडेंट पीएन पांडे ने इज्जतनगर थाना में कैदी बड़कऊ के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। वहीं इस मामले में एक बंदी रक्षक राघव राम शुक्ला को सस्पेंड कर दिया है और तीन बंदी रक्षकों की भूमिका की जांच शुरू कर दी गई है।

जेल में अनैतिक कार्य होने का आरोप

सोर्सज के मुताबिक बड़कऊ के बैरक की तलाशी में तीन लेटर मिले थे, जिसके बाद एक बनियान भी मिली है, जिसे भी लेटर के रूप में यूज किया गया है। उसने लोकल डीएम के नाम भी एक लेटर लिखा है। उसने लेटर्स में लिखा है कि जेलर अशोक कुमार जेल के अंदर अनैतिक कार्य कराते हैं। जेल में डॉक्टर सुगर की दवाइयों में कुछ और भी दवाएं मिलाकर देते हैं। यही नहीं यहां के डॉक्टर इलाज के नाम पर 8 हजार रुपए लेते हैं। उसे जो भी रंगदारी मिले उसमें से डॉक्टर को भी रुपए दे दिए जाएं। उसके पास से एक डायरी भी मिली है, जिसमें उसने पीएम, सीएम, समेत कई अधिकारियों के बारे में जानकारी लिखी है और अपने बारे में डे बाई डे डिटेल लिखी है।

पेशी से भाग चुका है बड़कऊ

बरेली जेल में बड़कऊ 4 जून 2016 को शिफ्ट हुआ था। इससे पहले वह पीलीभीत, लखीमपुर और बहराइच की जेल में था। गलत हरकतों के चलते ही उसे अलग-अलग जेलों में शिफ्ट किया गया था। वह वर्ष 2014 में पेशी के दौरान भाग भी चुका है। पीलीभीत जेल से उसे जेलर अशोक की रिपोर्ट पर सेंट्रल जेल बरेली में ट्रांसफर किया गया था। कुछ दिनों बाद अशोक कुमार भी ट्रांसफर सेंट्रल जेल में हो गया। शक है इसी के चलते उसने जेलर पर आरोप लगाए हैं।

पीएन पांडे को भी भेजा लेटर

बहराइच के जिला जज को लेटर भेजने के साथ बड़कऊ ने बरेली सेंट्रल जेल के सुपरिंटेंडेंट पीएन पांडे को भी लेटर भेजा था, लेकिन इसकी राइटिंग अलग है। पूछताछ में बड़कऊ ने दो राइटिंग में लिखने की बात स्वीकार की है, लेकिन लेटर फतेहपुर के पोस्ट ऑफिस से डिस्पैच हुए हैं। उसके साथ बैरक में एक बंदी बंद है, जो फतेहपुर का ही रहने वाला है। इसलिए उस पर भी शक जा रहा है।

बीडीओ बहराइच ने कैदी काे दी धमकी

बड़कऊ की बैरक से एक लेटर मिला है, जो बहराइच के वीडियो की ओर भेजा गया है। इस लेटर में लिखा है कि वह आरटीआई के तहत जानकारी मांगना बंद कर दे। वह चाहें 50 हजार रुपए ले ले। आरटीआई लगाना बंद नहीं किया गया तो उसे जेल के अंदर ही मरवा दिया जाएगा।

कैदी बड़कऊ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गई है। एक बंदी रक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है और तीन की भूमिका की जांच शुरू की गई है। अभी तक लगता है कि कैदी बहराइच जाने की प्लानिंग के चलते ऐसा कर रहा है।

पीएन पांडे, जेल सुपरिंटेंडेंट सेंट्रल जेल बरेली