-डमी टीचर रखने वाली शिक्षिकाओं को किया जाएगा सस्पेंड

-डीएम ने बीएसए को दिया आदेश

BAREILLY

जिले के 51 टीचर्स पर कार्रवाई की गाज गिरेगी। डीएम ने बीएसए को कार्रवाई के आदेश दिए हैं। वहीं, डमी टीचर्स रखने वाली तीनों शिक्षिकाओं को सस्पेंड करने को कहा है। उधर, प्रशासन की इस कार्रवाई पर टीचर्स ने आक्रोश जताया। उन्होंने कहा कि एक ओर बीएलओ में शिक्षकों की ड्यूटी लगा दी है। वहीं दूसरी ओर चेकिंग कराके कार्रवाई की जा रही है।

तहसीलदार ने मारा था छापा

सैटरडे को तहसीलदार मलखान सिंह ने नवाबगंज तहसील के स्कूलों का निरीक्षण किया था। इसमें उन्हें लावाखेडा बद्रीपसाद गांव के प्राथमिक विद्यालय पर तैनात हेड टीचर सीबा परवीन,सहायक अध्यापक रश्मि प्रभा व सुषमा सागर नदारद थी। उनकी जगह गांव के ही बीए का छात्र लोकेश सिंह डमी शिक्षक के रूप में 15 बच्चों को पढ़ाते मिले। इसके बाद उन्होंने 11 बजे भोलापुर गांव के प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया, तो शिक्षिका उषा देवी व सुशीला देवी गैरहाजिर मिलीं। पूर्व माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक नेमचन्द, शिक्षिका रूचि पांडे, सुधीर राना अनुपस्थिति मिले। इस पर तहसीलदार ने रिपोर्ट बनाकर डीएम को भेज दी थी। डीएम ने संडे को जिले के 51 टीचर्स पर कार्रवाई के आदेश बीएसए एश्वर्या लक्ष्मी यादव को दिए हैं। इसके साथ ही डमी टीचर रखने वाली शिक्षिकाओं को सस्पेंड करने को कहा है। वहीं, बीएसए का कहना है कि डीएम के आदेश के अनुसार कार्रवाई होगी।

इन स्कूल्स का किया निरीक्षण

अधकटा नजराना, इनयातपुर, गजरौला, धौरेरा, बिजोरिया, हाफिजगंज, नवाबगंज, ईध जागीर, बिथरी, बीजामऊ, हरदुआ किफ ायतुल्ला, गरेम, औरंगावाद के स्कूल्स का निरीक्षण किया।