- आंवला और बीसीबी के मतदानकर्मी रवानगी स्थल का डीएम ने किया निरीक्षण

- 10 फरवरी को एमएलसी मतगणना दिवस पर डीएम ने दिए शराब बंदी के निर्देश

BAREILLY: जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेन्द्र सिंह और एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने मतदान पार्टी रवानगी स्थल आंवला और बीसीबी का निरीक्षण किया। विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र आंवला की मतदान पार्टियां सुभाष इंटर कॉलेज आंवला, शहर बरेली, कैन्ट व बिथरी चैनपुर विधानसभा क्षेत्र की मतदान पार्टियां बीसीबी से रवाना होंगी। अधिकारियों ने रवानगी स्थलों पर मतदान पार्टी के आवागमन, वितरण के लिए बनाए गए काउंटर्स का निरीक्षण कर अरेंजमेंट के निदर्1ेश दिए।

कर्मचारियों को दी ट्रेनिंग

रवानगी स्थलों के निरीक्षण के बाद डीएम ने संजय कम्युनिटी हाल में चल रहे पीठासीन, मतदानकर्मियों के प्रशिक्षण का निरीक्षण किया। पीठासीन अधिकारियों को प्वॉइंट वाइज मतदान दिवस संबंधी जानकारी दी। बताया कि ईवीएम प्राप्त करते समय, मतदान के बाद, ईवीएम जमा करने, पीठासीन डायरी भरने, समयान्तराल पर वोटिंग की रिपोर्टिग करने, प्रपत्रों को भरने की जानकारी दी। पोस्टल बैलट से वोटिंग प्रक्रिया की जानकारी दी। निरीक्षण के दौरान सीडीओ शिवसहाय अवस्थी मौजूद रहे।

10 फरवरी को शराब बंदी

बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक निर्वाचन के मतगणना के दिन डीएम ने शराबबंदी के निर्देश दिए हैं। उन्होंने शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा के मुताबिक मतगणना केन्द्र से 8 किमी। की परिधि में दुकानें बंद रहेंगी। इसमें केंद्र से परिधि तक सभी देशी, इंग्लिश वाइन और बियर, मॉडल शाप्स, भांग की दुकान, रेस्त्रां, होटल, क्लब और बार समेत सैन्य कैन्टीन, डिनेचर्ड स्प्रिट एवं अन्य आबकारी के थोक, फुटकर दुकानों को मतगणना के दिन बंद रखा जाएगा।