फरीदपुर में गार्ड बनकर एटीएम बदला और अकाउंट से निकाले 300 रुपए

>BAREILLY/FARIDPUR: एटीएम से रुपए निकालते वक्त वहां मौजूद गार्ड की मदद लेने की सोच रहे तो सावधान हो जाएं। क्योंकि कई जगह एटीएम पर गार्ड की ड्रेस में ठगों का गिरोह सक्रिय है। वह लोगों की मदद के बहाने एटीएम चेंज कर नकदी उड़ा देते हैं। इसी तरह का एक मामला वेडनसडे को फरीदपुर में स्टेशन रोड स्थित पीएनबी ब्रांच के बाहर लगे एटीएम पर आया। यहां फर्जी गार्ड ने एटीएम बदलकर अकाउंट से 300 रुपए निकाल लिए।

गार्ड की ड्रेस पहनी थी

फरीदपुर कस्बा के पीएनबी ब्रांच से ढकनी निवासी जरी कारोबारी माजिद शाह दोपहर एटीएम से रुपए निकालने पहुंचे थे। यहां एटीएम पर फर्जी गार्ड ड्रेस पहने हुए मिला। उसने माजिद शाह को रुपए निकालने में मदद के बहाने एटीएम बदल लिया और 300 रुपए निकाल लिए। जब माजिद शाह के मोबाइल पर रुपए निकाले जाने का मेसेज आया तो उसने अपना एटीएम चेक किया तो पता चला कि उसका एटीएम बदल लिया गया है। माजिद ने पीएनबी ब्रांच मैनेजर से शिकायत की तो उन्होंने सीसीटीवी कैमरा चेक करवाया तो उसमें एक युवक गार्ड की ड्रेस में दिख रहा था।

फर्जी ग्राहक बनकर निकाले रुपए

कोतवाली अंतर्गत स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की मेन ब्रांच में फर्जी ग्राहक बनकर अकाउंट से रुपए निकालने वाला बबलू दो बार पहले भी बैंक से रुपए निकाल चुका था। उससे लंगड़ा कर चलने वाला युवक ही पैसे निकलवाता था। इसके लिए उसे 1 हजार रुपए दिए जाते थे। जब वह तीसरी बार पहुंचा तो बैंक स्टाफ को शक हो गया और उसे पकड़ लिया गया। अब पुलिस शातिर युवक की तलाश कर रही है।