-जंक्शन पर सवारी बैठाने के दौरान आटो ड्राइवर्स कैब का करते हैं विरोध

<द्गठ्ठद्द>क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ<द्गठ्ठद्दद्गठ्ठस्त्र> :

बरेली जंक्शन पर कैब की एंट्री पर ऑटो ड्राइवर्स ने बंदिशें में बांध दिया है। कैब ड्राइवर जंक्शन पर सवारी उतारने तो जा सकते हैं, लेकिन ऑटो ड्राइवर उन्हें सवारी उठाने नहीं देते हैं। भूले भटके किसी कैब ड्राइवर ने जंक्शन के सरकुलेटिंग एरिया में एंट्री करने की गलती कर दी, तो उसे मारने-पीटने और धमकाने ऑटो ड्राइवर पहुंच जाते हैं। नतीजा यह है कि ट्रेन से आने वाले यात्रियों को कैब पकड़ने के लिए जंक्शन एरिया से बाहर सड़क पर जाना पड़ता है। या फिर यात्री मुंहमांगे किराए पर ऑटो से सफर करने को मजबूर होते हैं। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट सैटरडे रियलिटी चेक किया तो हकीकत सामने आ गई। पढि़ए रिपोर्ट

समझ में नहीं आ रहा तुम्हे

सुबह बारिश होने की वजह से ऑटो ड्राइवर्स ने किराया की दरें बढ़ा दी थीं। लिहाजा, कुछ यात्री महंगा किराया देने से बचने के लिए कैब को बुक कर लिये, लेकिन जब जंक्शन पर कैब ड्राइवर आने से मना करने लगे। उनका कहना था कि बाहर सड़क पर आ जाइए। महिला यात्री ने जब बारिश होने का हवाला दिया, तो कैब ड्राइवर जंक्शन के पोर्टिको के सामने कार लेकर पहुंचा। तभी करीब आधा दर्जन की संख्या में पहुंचे ऑटो ड्राइवर ने कार की विंडो को नॉक किया शीशा खुलते ही कहा कि समझ में नहीं आ रहा है कि यहां कार लेकर नहीं आना है। इसके बाद कैब ड्राइवर ने दोबारा सरकुलेटिंग एरिया में एंट्री न करने की कसम खाकर अपनी जान बचाई।

कैब न आने का करते हैं दावा

जंक्शन परिसर में अपने कायम खौफ को लेकर ऑटो ड्राइवर इतने आश्वस्त हैं कि वह कैब न आने का दावा तक करते हैं। सैटरडे को जब कुछ यात्रियों ने किराया अधिक मांगने पर कैब से जाने की बात कही, तो ऑटो ड्राइवर्स ने दावा किया कि आपको जंक्शन परिसर से जाने के लिए सिर्फ ऑटो ही मिलेगा। कोई कैब ड्राइवर सवारी उठाने के लिए यहां कार लेकर नहीं आ सकता है।

प्लेटफॉर्म तक पहुंच जाते हैं ऑटो ड्राइवर

रेलवे जंक्शन पर ऑटो ड्राइवर की मनमानी का आलम यह है कि वह सवारी के चक्कर में प्लेटफॉर्म एक और फुट ओवर ब्रिज तक चले जाते हैं। पब्लिक को प्लेटफॉर्म टिकट के लिए रोक लेने वाले टीटी और सुरक्षा कारणों से चेक करने वाली आरपीएफ इन ऑटो ड्राइवर्स की इल्लीगल एंट्री पर चुप्पी साधे रहती है।

जंक्शन के ऑटो ड्राइवर्स और उनका अपराध्ा से लिंक

-जंक्शन से दो आटो ड्राइवर मानसिक विक्षप्ति युवती को उसे घर पहुंचाने और सौ रुपए का लालच देकर दो दिन रेप किया।

-कांधरपुर कैंट में चलते आटो में टीचर से रेप की कोशिश बैग लूटा

-सुभाषनगर में ऑटो में कॉलगर्ल का अपहरण कर हत्या

====

किसी कैब वाले को ऑटो ड्राइवर्स परेशान करते हैं या सवारी नहीं बैठाने देते हैं। तो वह मेरे पास आए या फिर मेरे मोबाइल नम्बर पर- 9454404407 पर भी कॉल कर सूचना दे सकता है। मामले की शिकायत मिलते ही कार्रवाई की जाएगी।

विजय, इंस्पेक्टर जीअारपी जंक्शन

---

मामले की शिकायत अभी तो मेरे पास किसी ने नहीं की है। जंक्शन संबंधी शिकायत जीआरपी के पास पहुंचती है। कोई सुनवाई नहीं होने पर वह हमारे पास भी शिकायत कर सकते हैं।

अभिनंदन सिंह, एसपी सिटी