- आरपीएफ थाने के पास प्लेटफार्म नम्बर-1 पर लगाई जा रही लिफ्ट

<- आरपीएफ थाने के पास प्लेटफार्म नम्बर-क् पर लगाई जा रही लिफ्ट

BAREILLY:

BAREILLY:

आखिरकार, दो वर्ष बाद बरेली जंक्शन पर लिफ्ट लगाने का काम ट्यूजडे से शुरू कर दिया गया। आरपीएफ थाने के पास प्लेटफार्म नम्बर-क् पर लिफ्ट लगाने का काम किया जा रहा है। जहां से फुट ओवर ब्रिज सुभाषनगर और प्लेटफार्म नम्बर-म् की ओर निकलता है। लिफ्ट के बेस बनाने के लिए फिलहाल गड्ढे खोदे जा रहे हैं। लिफ्ट के अलावा टिकट रिजर्वेशन काउंटर के पास से बने फुट ओवर ब्रिज के पास एस्केलेटर लगाने का काम भी होगा।

रेल यात्रियों को मिलेगी राहत

लिफ्ट और एस्केलेटर लगने से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। बरेली जंक्शन से होकर गुजरने वाली ख्00 ट्रेनों से रोजाना फ्0 हजार से अधिक यात्री बरेली से गंतव्य स्थान पर आते-जाते हैं। इनमें बड़ी संख्या में बुजुर्ग और दिव्यांग यात्री भी होते हैं। जिन्हें फुट ओवर ब्रिज पर चढ़ने और उतरने में काफी प्रॉब्लम्स होती है। फुट ओवर ब्रिज से आने-जाने की बजाय जान जोखिम में डाल ट्रैक पार कर एक से दूसरे प्लेटफार्म पर आते-जाते हैं।

दो वर्ष पहले ही आ गया था सामान

बता दें कि रेल मंत्रालय की ओर से देश के ए प्लस और ए कटेगरी के सभी रेलवे स्टेशनों पर लिफ्ट और एस्केलेटर्स यानि ऑटोमेटिक सीढि़यां लगाई जा रही हैं। वहीं सी कटेगरी के स्टेशनों को भी इस सुविधा से जोड़े जाने की तैयारी है। ए प्लस में शामिल बरेली जंक्शन पर एस्केलेटर और लिफ्ट लगाने के लिए दो वर्ष पहले ही सामान आ चुका था। लेकिन रेलवे अधिकारियों की लापरवाही के कारण यात्रियों को समय पर सुविधाएं नहीं मिल सकीं।

लिफ्ट और एस्केलेटर लगाने का काम शुरू कर दिया गया है। कंपनी को जल्द से जल्द काम पूरा करने को कहा गया है।

चमन सिंह, आईओडब्ल्यू, बरेली जंक्शन