-बरेली जंक्शन पर लगाए जाने हैं एस्केलेटर्स, जनवरी में शुरू होगा काम

- दो वर्ष से लटका पड़ा था काम, बाहर पड़े सामान हो रहे थे खराब

- दिव्यांग और सीनियर सिटीजन को मिलेगी सबसे अधिक राहत

BAREILLY:

नए वर्ष में रेल यात्रियों को जंक्शन पर एस्केलेटर्स और लिफ्ट की सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी। रेलवे हेड क्वॉर्टर ने महीनों से अटकी पड़ी फाइल को ओके कर दिया है। अगले महीने से मशीनों को लगाए जाने का काम शुरू किया जाएगा। फिलहाल आईओडब्ल्यू की टीम और ऑफिसर यह डिसाइड करने में लगे हुए है कि लिफ्ट और एस्केलेटर्स को किस तरफ लगाया जाएगा।

हेड क्वॉर्टर ने दी परमिशन

हेड क्वॉर्टर के अधिकारियों से जंक्शन के इलेक्ट्रिसिटी सेक्शन के एसएसई एमपी शर्मा मिल चुके हैं। उन्होंने दोनों फुट ओवरब्रिज पर एस्केलेटर्स लिफ्ट लगाने के लिए लम्बाई-चौड़ाई का जायजा ले लिया है। जनवरी में काम शुरू कर दिया जाएगा। नई सुविधा शुरू होने से सबसे अधिक फायदा जंक्शन आने वाले बुजुर्ग और दिव्यांग यात्रियों को होगा। क्योंकि, उन्हें फुट ओवरब्रिज पर चढ़ने व उतरने में काफी समस्या हाेती है।

30 हजार से अधिक यात्रियों को राहत

जंक्शन से रोजाना करीब 200 ट्रेनें गुजरती हैं। 30 हजार से अधिक यात्री रोजाना जंक्शन पर उतरते और ट्रेन पकड़ते हैं। इनमें काफी तादाद बुजुर्गो की होती है। हरिद्वार और कटरा वैष्णो देवी की यात्रा के लिए भी हजारों बुजुर्ग यात्री जंक्शन से जर्नी करते हैं। इस सुविधा से बुजुर्ग व दिव्यांग यात्रियों को फुट ओवरब्रिज की मुश्किल चढ़ाई से निजात मिल जाएगी।

दो वर्ष पहले आ चुका था सामान

जंक्शन पर एस्केलेटर्स लगाने के लिए दो वर्ष पहले ही सामान मंगा लिया गया था। अधिकारियों की आपसी तालमेल में कमी के चलते एस्केलेटर्स और लिफ्ट नहीं लगा सका। सारा सामान खुले आसमान में पड़े होने से जंग भी लगनी शुरू हो गई थी।

यात्रियों की सुविधा के लिए लिफ्ट और एस्केलेटर्स लगाने का काम जल्द ही शुरू होगा। इसके लिए निर्देश मिल गए हैं।

चमन सिंह, आईओडब्ल्यू