- केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार रेल मंत्री पीयूष गोयल से मिले

BAREILLY:

बरेली जंक्शन पर ट्रेनों में सीट पाने के लिए अब मारामारी से राहत मिलने वाली। क्योंकि जंक्शन पर करीब एक दर्जन नॉन स्टॉप ट्रेनों का ठहराव होगा। क्षेत्रीय जनता की मांगों के संबंध में वेडनसडे को केंद्रीय मंत्री संतोष कुमार गंगवार रेल मंत्री पीयूष गोयल से मिले। जंक्शन पर नॉन स्टॉप ट्रेनों के ठहराव, कुमाऊं और आगरा फोर्ट एक्सप्रेस चलाए जाने का मांग पत्र पीयूष गोयल को दिया। रेल मंत्री ने सभी मांगों को लेकर संबंधित रेल अफसरों को निर्देश दिए हैं।

10 ट्रेनों का होगा ठहराव

अप-डाउन की 10 नॉन स्टॉप ट्रेनों के ठहराव से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। कुमाऊं और आगरा फोर्ट ट्रेनें भी फिर से दौड़ेगी। 12557 सप्तक्रांति एक्सप्रेस, 12523 न्यू जलपाईगुड़ी-दिल्ली एक्सप्रेस, 15529 जनसाधारण एक्सप्रेस, 12357 दुर्गियाना एक्सप्रेस, 19602 न्यू जलपाईगुड़ी-उदयपुर सिटी एक्सप्रेस, 12407 कर्मभूमि एक्सप्रेस, 12237 बेगमपुरा एक्सप्रेस, 14611 गाजीपुर-वैष्णोदेवी एक्सप्रेस,14612वैष्णादेवी-गाजीपुर एक्सप्रेस,15057 गोरखपुर-आनंद विहार एक्सप्रेस का ठहराव बरेली जंक्शन पर होगा।

आगरा फोर्ट और कुमाऊं एक्सप्रेस भी चलेगी

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने आगरा फोर्ट और कुमायूं एक्सप्रेस चलाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने रेल मंत्री पीयूष गोयल का बताया कि बरेली की आबादी करीब 50 लाख के आसपास है। बरेली की जनता चाहती है कि आगरा फोर्ट और कमाऊं एक्सप्रेस का संचालन फिर से शुरू कराया जाए। पहले ये दोनों ट्रेनें चलती थीं। ब्राडगेज के चलते ट्रेनों का संचालन बंद हो गया।

राज्य सरकार बनाए आरओबी

केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को बताया कि बरेली के सुभाषनगर इलाके में एक आरओबी की आवश्यकता है। सुभाषनगर पुलिया पर यदि आरओबी बन जाए तो जनता के लिए आराम हो जाएगा। रेल मंत्री ने कहा है कि यदि राज्य सरकार पुल बनवाती है तो उसमें रेलवे को कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए। पहले शुरुआत सेतु निगम को करनी चाहिए। रेलवे का काम तो बाद का है। राज्य सरकार अपनी मोहर लगाए। रेलवे विभाग तो बाद में काम कराएगा।