फायर बिग्रेड की गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर पाया आग पर काबू

>NAWABGANJ: क्षेत्र के गांव गॉगा फरीदापुर उर्फ नवादा में मंडे शाम को ढिबरी से लगी आग के चलते छह परिवारों का आशियाना कुछ देर में जल कर राख हो गया। गांव के लोगों ने आग को काबू पाने की काफी कोशिश की लेकिन कामयाबी नहीं मिली। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने काफी देर के बाद आग पर काबू पाया। परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया था।

बाल-बाल बचे बच्चे

थाना क्षेत्र के गांव गॉगा फरीदापुर उर्फ नवादा में महावट बिरादरी के लोगों की बस्ती गांव के किनारे पर बसी हुई है। यहां के पप्पू की झोपड़ी में मंडे शाम ढिबरी जल रही थी। पप्पू अपनी झोपड़ी के बाहर बैठा हुआ था जवकि उसके बच्चे झोपड़ी के अन्दर सो रहे थे। इसी दौरान ढिबरी से निकली लौ से झोपड़ी के फूस ने आग पकड़ ली। देखते ही देखते आग ने पूरी झोपड़ी को अपनी आगोश में ले लिया। किसी तरह पप्पू ने गांव वालों की मदद से झोपड़ी में सो रहे बच्चों को सकुशल बाहर निकाला।

गृहस्थी जलकर हुई राख

जब तक आग पर काबू पाया जाता आग ने शोले का रूप धारण कर लिया और पप्पू की झोपड़ी के साथ ही राकेश कुमार, उमाचरन, लालाराम, राममूर्ति व राकेश कुमार की झोपडि़यों में भी आग लग गई। इसके चलते झोपडि़यों में रखा सामान जलकर राख हो गया। राकेश की पत्‍‌नी कमला ने बताया कि आग मे उसके चांदी के कुंडल, सोने की लौंग व तीन हजार रूपए भी जलकर स्वाहा हो गए। इसके अलावा अन्य लोगों भी गृहस्थी जलकर राख हो गई।