- नॉवेल्टी बस स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे बने शोपीस

>BAREILLY:

परिवहन निगम के नॉवेल्टी बस स्टेशन पर सीसीटीवी कैमरे में तकनीकि खराबी के चलते रिकॉर्डिग नहीं हो रही है। इससे किसी भी वारदात की या घटना की फुटेज पुलिस को नहीं मिल पा रही है। संडे को एक युवक से दो लाख रुपए लूट की वारदात बस स्टेशन पर हुई लेकिन इसकी फुटेज पुलिस को नहीं मिल पाई। जबकि जिम्मेदार दावा कर रहे हैं कि सभी सीसीटीवी कैमरे सही हैं और रिकॉर्डिग भी हो रही है।

नॉवेल्टी पर 16 >CCTV कैमरे

सेफ्टी के मद्देनजर नॉवेल्टी और सैटेलाइट दोनों ही बस स्टेशन पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इसमें 16 सीसीटीवी कैमरे नॉवेल्टी बस स्टेशन और छह सेटेलाइट बस स्टेशन पर लगे हैं। इसमें कुछ राउंडिंग कैमरे भी हैं। दिक्कत यह है कि नॉवेल्टी बस स्टेशन पर लगे कैमरे चल तो रहे हैं लेकिन कुछ रिकॉर्ड नहीं हो रहा है। हालांकि बस स्टेशन जगह-जगह आपको यह स्लोगन लिखा जरूर मिल जाएगा कि आप कैमरे की नजर है। सवाल यह है कि जब कैमरे में रिकॉर्डिग ही नहीं हो रही है तो कैमरे नजर में रहने का क्या फायदा।

वारदात की नहीं मिली फुटेज

संडे को नॉवेल्टी बस स्टेशन पर बदायूं निवासी चरन सिंह को दो युवकों ने डराकर दो लाख रुपए लूट लिए थे। जब सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिग देखनी चाही लेकिन पता चला कि कैमरे में कुछ रिकॉर्ड ही नहीं हुआ। कर्मचारियों ने बताया कि कुछ तकनीकि खराबी के कारण कैमरे में रिकॉर्ड नहीं कर रहा है। यही नहीं अक्सर बस स्टेशन पर ईव टीजिंग और जहरखुरानी के मामले सामने आते हैं कि पुलिस को सीसीटीवी कैमरे से क्लू नहीं मिल पाता है।

बस स्टेशन पर लगे सभी सीसीटीवी कैमरे चल रहे हैं। कल की घटना कैमरे में रिकॉर्ड क्यों नहीं हुई यह बताना मुश्किल है। हो सकता है कि वारदात कहीं और हुई हो।

नीरज अग्रवाल, एआरएम प्रशासन