-बीएसए ने बीईओ की शिकायत पर की कार्रवाई

-बीईओ ने शिक्षक नेता के खिलाफ दी तहरीर

BAREILLY

बीईओ को पीटने वाले शिक्षक नेता के खिलाफ बीएसए ने सख्त कदम उठाते हुए सस्पेंड कर दिया है। साथ ही अब्सेंट टीचर्स से जवाब तलब किया है। इसके अलावा डीएम की आदेश पर प्राइमरी स्कूल बरौला जाफराबाद के टीचर को भी अब्सेंट होने के कारण सस्पेंड कर दिया है। वहीं, बीईओ ने शिक्षक नेता के खिलाफ तहरीर दी है।

दिन भर चलते रहे समझौते के प्रयास

थर्सडे को भदपुरा ब्लॉक के एजुकेशन ऑफिसर ओपी कुशवाहा ने परिषदीय स्कूल्स का निरीक्षण करने पहुंचे थे। बीईओ ने बताया कि जब वह प्राथमिक विद्यालय देश नगर का निरीक्षण कर रहे थे, तो उन्हें टीचर अब्दुल हमीद और राणा प्रताप अब्सेंट मिले। निरीक्षण के दौरान ही उन पर शिक्षक नेता हरेन्द्र सिंह रानू का फोन आया। उसने टीचर्स पर कार्रवाई नहीं करने की बात कही। लेकिन बीईओ ने लगातार अब्सेंट होने की सूचना मिलते ही टीचर्स के खिलाफ कार्रवाई कर दी। शाम को करीब पौने पांच बजे वह एबीआरसी के साथ लौट रहे थे। इसी दौरान लमखेड़ा पुलिया के पास हरेन्द्र सिंह रानू के पहले से खड़े गुर्गो ने उनकी कार को रोक लिया और उन्होंने बाहर निकालकर काफी पीटा। इसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए। फ्राइडे को बीएसए एश्वर्या लक्ष्मी यादव ने शिक्षक नेता को सस्पेंड कर दिया। साथ ही टीचर अब्दुल हमीद से जवाब तलब किया है। वहीं, फ्राइडे को दोनों पक्षों में समझौते के प्रयास होते रहे। लेकिन बात नहीं बनी।

एक और टीचर पर हुइर् कार्रवाई

बीते तहसील दिवस के बाद डीएम पंकज यादव ने प्राइमरी स्कूल बरौला-जाफराबाद का दौरा किया था। इस दौरान डीएम को टीचर राजवीर सिंह अब्सेंट मिला। इस पर डीएम ने टीचर को सस्पेंड करने और स्कूल को नजदीकी स्कूल में शिफ्ट करने के आदेश दिए। डीएम के आदेश पर बीएसए ने टीचर को फ्राइडे को सस्पेंड कर दिया है।

बीईओ को तड़ीपार करने की मांग

प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय संगठन मंत्री हरीश बाबू शर्मा ने शिक्षक नेता पर हुई कार्रवाई का विरोध जताया है। उन्होंने बीईओ को सस्पेंड करते हुए जिले से बाहर भेजने की मांग की है। उनका आरोप है कि बीईओ टीचर्स का शोषण करते हैं। सर्विस बुक बनाने के नाम पर शिक्षक से अवैध वसूली की जाती है।

महिला टीचर्स ने दी तहरीर

भदपुरा ब्लॉक की महिला टीचर्स ने क्योलडि़या थाने में बीईओ के खिलाफ तहरीर दी है। महिला टीचर्स का आरोप है कि बीईओ उनका उत्पीड़न करते हैं। साथ ही पत्रवालियों के नाम पर घर पर बुलाते हैं। इसके अलावा टीचर्स का आरोप है कि बीईओ आगरा के होटल में रंगरेलियां मनाते हुए पकड़े गए थे।