-पुलिस ने टाटा सफारी से लूट करने वाले पंखिया गैंग के 13 बदमाशों को किया गिरफ्तार

-हरदोई में मर्डर-लूट, शीशगढ़ में ईंट भट्टा व्यापारी से लूट समेत कई वारदातों का खुलासा

BAREILLY: टाटा सफारी से बरेली से बिहार जाकर चोरी, लूट और डकैती करने वाले पंखियां गैंग के 13 बदमाशों को फरीदपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी से बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बदायूं, सीतापुर, हरदोई व अन्य जिलों की करीब एक दर्जन वारदातों का खुलासा हुआ है। बदमाशों के साथ में ड्राइवर कन्हई लाल जाता था जो एक रात की ट्रिप के 20 हजार रुपए लेता था। सभी बदमाश 18 से 30 साल की उम्र के हैं।

ऐसे करते थे वारदात

एसएसपी आरके भारद्वाज ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि हाइवे पर चेकिंग के दौरान ब्लैक कलर की टाटा सफारी कार से बदमाश पकड़े गए। बदमाशों ने बताया कि वारदात को अंजाम देने से पहले वे फोन पर संपर्क करते थे। जिसके बाद सभी एक साथ टाटा सफारी से निकलते थे। दिन में रेकी करने के बाद रात में ड्राइवर बाहर गाड़ी लेकर खड़ा रहता था और 3 से 4 बदमाश घर के बाहर निगरानी करते थे और बांकी अंदर घुस जाते थे।

नकद का तुरंत होता थ्ा बंटवारा

जिस भी घर में वारदात को अंजाम देते थे वहां से जो भी नकद मिलता था उसे तुरंत ही सभी में बंटवारा कर लिया जाता था। इसके अलावा ज्वैलरी पर सिर्फ घर के अंदर घुसने वाले बदमाशों का हिस्सा होता था।

सिर्फ एक फोन करते थे यूज

गैंग के मेंबर पहले मोबाइल यूज ही नहीं करते थे। लेकिन कुछ महीने पहले पटना में लूट के दौरान कांधरपुर और सुभाषनगर निवासी गैंग के दो साथियों की पब्लिक ने हत्या कर दी थी। जिसके बाद बदमाशों ने एक मोबाइल फोन का यूज करना शुरू किया, ताकि यदि घर के अंदर फंस जाएं तो बाहर खड़े ड्राइवर को सूचना देकर बच जाएं।

12 वारदातों का हुआ खुलासा

-1 अगस्त को हरदोई के हरपालपुर में शादी वाले मोहित गुप्ता के घर चोरी

-3 जुलाई को हरदोई के लोनार में गंगाराम के घर से डकैती और बेटी शिवानी की हत्या

-24 जून को डीडीपुरम बारादरी में बैंक कर्मी संदीप अग्रवाल के घर चोरी,

-1 जून को किला के कटघर में शांति देवी के घर डकैती

-1 मई को शीशगढ़ में ईट भट्टा व्यापारी मोहन स्वरूप के घर से 35 लाख की डकैती

-3 लूट और चोरी की पुवायां शाहजहांपुर की वारदातें

-4 लूट और चोरी की फतेहगढ़ फर्रुखाबाद की वारदातें

ये बदमाश हुए गिरफ्तार

रौंधी मिलक सुभाषनगर निवासी मोहम्मद आलिम, जावेद, समशुल, हनीफ उर्फ सलीम, नगरिया कला फतेहगंज पूर्वी निवासी असलम, सद्दाम, ड्राइवर कन्हई लाल, खेड़ा बझेड़ा शाहजहांपुर निवासी सरमीन खां, चितार फर्रुखाबाद निवासी निशार अहमद, दिलशाद, आजाद, डीगर पुर शाहजहांपुर निवासी कैलाश, कलान शाहजहांपुर निवासी रामसेवक

ये हुई बरामदगी

5 तमंचे, 13 कारतूस, 2 सरिया , 1 लाख- कैश, 1 मंगलसूत्र, 2 चूड़ी , 1 जोड़ी पायल