- बस स्टेशनों पर 100 सिक्योरिटी गार्ड की होगी तैनाती

BAREILLY: परिवहन निगम बरेली परिक्षेत्र के बस स्टेशनों पर जल्द ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होंगे। पैसेंजर्स की सुरक्षा को लेकर सभी बस स्टेशनों पर सिक्योरिटी गा‌र्ड्स तैनात किए जाएंगे। क्योंकि, पिछले कुछ सालों में जहरखुरानी और लूट की घटनाएं काफी बढ़ी हैं। जिसको देखते हुए सिक्योरिटी गा‌र्ड्स की तैनाती करने का निर्णय अधिकारियों ने लिया है।

तैनात होंगे सिक्योरिटी गा‌र्ड्स

पैसेंजर्स को सुरक्षा देने को लेकर कुछ दिनों पहले आरएम ने मुख्यालय से इजाजत मांगी थी। जिसे मुख्यालय ने मंजूरी दे दी है। अधिकारियों की मानें तो बरेली के लिए मुख्यालय ने 100 गार्ड मुहैया कराए जाने की मंजूरी दी है। जो नॉवेल्टी और सेटेलाइट बस स्टेशन पर तैनात हाेंगे।

बहुत पहले गार्ड तैनात थे

प्रदेश के सभी बस स्टेशनों पर बहुत पहले दो-दो गार्ड की ड्यूटी लगायी गयी थी। लेकिन, किन्ही कारणों को बस स्टेशन से हटा दिया गया। लेकिन, इसके बाद बस स्टेशन और बसों में जहरखुरानी और लूट की घटनाएं काफी बढ़ गयी। क्योंकि, बरेली रोडवेज प्रदेश के बड़े रीजन में से एक है। इस रीजन से बदायूं, पीलीभीत और रुहेलखंड डिपो भी जुड़ा है। रोजाना 70 से 75 हजार पैसेंजर बसों से जर्नी करते हैं। बरेली और दिल्ली के बीच चलने वाली बसों में जहरखुरानी के मामले सबसे अधिक होते हैं।

यहां पर दर्ज करें कंप्लेन

बसों की इंक्वॉयरी, कंप्लेन कोई भी सुझाव और समस्या के लिए पैसेंजर्स को दस डिजिट का नंबर डायल करने की जरूर नहीं है। बस तीन डिजिट का नंबर ही आपकी सारी समस्याओं का समाधान करेगा। हेल्पलाइन नंबर 149 कंप्लेन दर्ज करायी जा सकती है।

बरेली के लिए 100 गा‌र्ड्स की मंजूरी मिली है। जल्द ही गा‌र्ड्स की तैनात पैसेंजर्स की सुरक्षा की दृष्टि से बस स्टेशनों पर होगी।

प्रभाकर मिश्रा, आरएम, रोडवेज