BAREILLY: ब्रांडेड कंपनी का पैक दूध पीने वाले भी सावधान हो जाएं, क्योंकि यह दूध भी सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है। बरेली में गजरौला मदर डेरी से बिकने वाला दूध सब स्टैंडर्ड निकला था। फ्राइडे को एडीएम सिटी की कोर्ट ने मदर डेयरी पर 4 लाख का जुर्माना लगाया है। 30 दिन में जुर्माना न भरने पर वसूली की जाएगी.

 

11 जून को लिए गए थे सैंपल

खाद्य विभाग की टीम ने 11 जून 2015 को डीके एजेंसी अरोरा कांप्लेक्स सिटी स्टेशन रोड पर छापा मारा था। यहां से मदर डेयरी का फुल क्रीम मिल्क का सैंपल लिया गया। यहां से चार सैंपल लिए गए। मदर डेयरी के पैकेट पर एलवीपी फूड प्राइवेट लिमिटेड 3 किलोमीटर स्टोन्स, हसनपुर रोड, गजरौला अमरोहा यूपी, लिखा था। लैबोरिटी की रिपोर्ट में दूध सब स्टैंडर्ड आने पर दुकान के मालिक दिनेश कुमार और मदर डेयरी को नोटिस जारी किया गया। कोर्ट में दिनेश ने कहा कि वह दूध मदर डेयरी से खरीदते हैं। वह दूध का निर्माण नहीं करते हैं। इसके चलते उन्हें दोषी नहीं पाया गया लेकिन मदर डेयरी की ओर से नोटिस देने के बाद भी कोई नहीं आया। यही नहीं इस मामले में एफएसओ की भी लापरवाही सामने आयी है।

 

फर्न बेकरी का सैंपल लिया

फ्राइडे को एफएसडीए की टीम ने तीन दुकानों पर जाकर निरीक्षण किया। टीम ने फर्न बेकरी, दीपक स्वीट्स और खोया मंडी से कुल 6 सैंपल लिए हैं। सभी सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे। दिवाली के चलते टीम पिछले दिनों लगातार छापेमारी कर रही है।