-सिटी पुलिस अक्सर लॉ एंड ऑडर का बनाती है बहाना

-सैटरडे रात एसपी सिटी ने थाना प्रभारियों और चौकी इंचार्जो के कसे पेच

BAREILLY: सिटी पुलिस हमेशा लॉ एंड आर्डर का रोना रोती है. जब भी अधिकारी क्राइम कंट्रोल पर सवाल करते हैं तो थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज बस एक ही जवाब देते हैं कि लॉ एंड आर्डर की वजह से टाइम ही नहीं मिल सका. जबकि रूरल एरिया में ऐसा नहीं है. क्राइम कंट्रोल पर सवाल खड़े होने पर सैटरडे रात में एसपी सिटी ने कोतवाली में शहर के सभी थाना प्रभारियों और चौकी इंचार्जो की मीटिंग की. मीटिंग में उन्होंने नाराजगी जताते हुए सभी प्रभारियों के पेच कसे और साफ कहा कि लॉ एंड आर्डर के साथ में क्राइम पर भी ध्यान दें.

जांच पूरी फिर भी नहीं खुलासा

सिटी में एक के बाद एक ताबड़तोड़ लूट, मर्डर, चोरी, स्नेचिंग की वारदातें हो रही हैं. यहां तक कि एसएसपी, आईजी व डीएम ऑफिस के आसपास भी बदमाशों ने आतंक मचा रखा है. कई मामलों में तो पुलिस खुलासे के करीब भी है लेकिन पुलिस एक भी खुलासा नहीं कर पा रही है. जब इस मामले में अधिकारी थाना प्रभारियों से सवाल करते हैं तो कह दिया जाता है कि लॉ एंड आर्डर की ड्यूटी में पुलिस बिजी थी.

लॉ एंड आर्डर के लिए मिलती है एक्स्ट्रा फोर्स

यही नहीं सिटी पुलिस कहती है कि यहां पर ज्यादातर जुलूस रहते हैं जिसके चलते भी पुलिसकर्मी उसी ड्यूटी में लगे रहते हैं. या फिर कोई न कोई विवाद हो जाता है तो वहां ड्यूटी लगा दी जाती है. त्योहारों में भी लॉ एंड ऑर्डर में ड्यूटी लगी रहती है. जबकि ऐसा नहीं है. सिटी में लॉ एंड ऑर्डर की ड्यूटी होती है तो रूरल एरिया के थानों की फोर्स को भी बुलाती है. वहां के थाना प्रभारियों और दारोगाओं की ड्यूटी लगती है. यही नहीं संवेदनशील शहर होने के चलते शासन से पीएसी भी ड्यूटी के लिए मिलती है. ऐसे में लॉ एंड ऑर्डर की ड्यूटी तो बस एक बहाना ही है. जबकि रूरल एरिया में आए दिन वारदातों का खुलासा होता रहता है लेकिन सिटी में सभी केस पेंडिंग में चले जाते हैं.

सिटी के बड़े मामले पेंडिंग

-इज्जतनगर में मुंशीनगर में 40 लाख की डकैती

-प्रेमनगर में खंडेलवाल के घर डकैती

-कोतवाली में रामपुर गार्डन में 30 लाख की डकैती

-कोतवाली में अनुराग अपहरण और 1 करोड़ फिरौती का केस

-कोतवाली में एसएसपी ऑफिस के सामने ढाई लाख की लूट

-कोतवाली में आईसीआईसीआई बैंक के सामने चार लाख की लूट

-बिथरी चैनपुर में रिलायंसकर्मी मर्डर केस

-बिथरी चैनपुर में टीचर अमित मर्डर केस

-बिथरी चैनपुर के मेहतरपुर में बीएससी स्टूडेंट मर्डर केस

-सुभाषनगर में रिटायर्ड रेलवे कर्मी मर्डर केस

-सीबीगंज में बुजुर्ग महिला मर्डर केस