-राजीव कालोनी में फंदे पर लटका मिला राजमिस्त्री, सुसाइड या हत्या पीएम रिपोर्ट से होगा खुलासा

-बेटा पड़ोस की महिला व उसकी बेटी को ले गया है भगाकर, नहीं मिला कोई सुराग

BAREILLY: सुभाषनगर थाना अंतर्गत राजीव कालोनी में बेटे की आशिकी ने पिता की जान ले ली। संडे की शाम राजमिस्त्री की लाश घर के अंदर पंखे से लटकी मिली है। उसका बेटा पड़ोस की एक महिला और उसकी बेटी को करीब एक सप्ताह पहले भगाकर ले गया है। पिता ने सुसाइड किया या फिर उसकी हत्या की गई, इसका खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही हो सकेगा। सूचना पर पुलिस और फील्ड यूनिट की टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच की।

पुलिस ने की थी पूछताछ

50 वर्षीय बाबूराम, राजीव कालोनी गली नंबर 13 में रहता था। वह राजमिस्त्री था। उसके परिवार में पत्‍‌नी भू-देवी, चार बच्चे प्रीति, संजू, नन्हू और रिंकू हैं। प्रीति की शादी हो चुकी है। 26 जून को संजू पड़ोस में रहने वाले रेलवे जंक्शन के वेंडर की पत्‍‌नी और बेटी को भगाकर ले गया था। इस मामले में 29 जून को सुभाषनगर थाना में संजू के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस मामले की जांच में संजू के घर भी गई थी और उसके पिता व मां से पूछताछ की थी। दो दिन से संजू की मां और दोनों भाई-बहन भी घर से गायब थे।

सुसाइड की ली तहरीर

बाबूराम के परिजनों ने बताया कि संडे शाम करीब 5 बजे बाबूराम के छोटे भाई पप्पू का बेटा जब घर पहुंचा तो उसने देखा कि ताउ जी फंदे पर लटके हुए हैं। जिसके बाद उसने शोर मचाया और मामले की सूचना घर वालों को दी। कुछ देर मोहल्ले वालों की भीड़ इकट्ठा हो गई। सूचना पर चौकी इंचार्ज शर्मिला शर्मा पहुंची और मामला लड़की के भगाने से जुड़ा होने पर अधिकारियों को सूचना दी और फील्ड यूनिट की टीम को बुला लिया। अभी पुलिस ने भाई की ओर से सुसाइड की तहरीर ली है।

भाई और उसकी पत्‍‌नी को घर में रोका

बाबूराम के भाई पप्पू की बेटी महारानी ने बताया कि जब वह दोपहर में पति के साथ घर लौट रही थी तो रास्ते में वेंडर ने उसे अपने घर में रोक लिया और काफी देर तक रोककर रखा। वह बस अपनी पत्‍‌नी और बेटी के बारे में पूछ रहा था। उसने उनकी सभी रिश्तेदारियों के बारे में भी पूछा। इतनी देर में बाबूराम के फंदे पर लटके होने की सूचना आ गई। पड़ोसियों की मानें तो बाबूराम बेटे की करतूत से काफी परेशान था। वह सैटरडे रात में काफी देर तक रो रहा था।

सिर्फ घर में थी बुजुर्ग मां

स्थानीय लोगों के मुताबिक जिस वक्त बाबूराम फंदे पर लटका मिला, उस वक्त घर में सिर्फ उसकी बुजुर्ग मां गुड्डी ही थी। गुड्डी का कूल्हा टूटा हुआ है और उन्हें न तो सुनाई देता है और न ही दिखाई देता है। ऐसे में बाबूराम ने सुसाइड किया या फिर उसके शव को लटका दिया गया इस बारे में कोई कुछ नहीं बता पा रहा है। इसके अलावा जिस कमरे में उसकी लाश टंगी मिली है वहां पर नीचे कुछ सामान भी बिखरा हुआ पड़ा है लेकिन पास में एक बिल्ली भी बैठी हुई थी। सामान कैसे बिखरा इसकी भी पुलिस जांच कर रही है।

शख्स फंदे पर लटका मिला है। उसके बेटे पर महिला और उसकी बेटी को भगाकर ले जाने का आरोप है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। मामले की जंाच की जा रही है।

समीर सौरभ, एसपी सिटी बरेली