-बरेली में अलग-अलग एरिया में तीन बच्चियों की दरिंदगी के बाद हुई थी हत्या

>BAREILLY: दिल्ली की निर्भया को 5 वर्ष बाद ही सही सुप्रीम कोर्ट से न्याय मिल गया लेकिन बरेली की निर्भया को अभी भी न्याय का इंतजार है। बरेली में नवाबगंज, मीरगंज और बिथरी चैनपुर में तीन बच्चियों के साथ निर्भया के जैसी ही दरिंदगी की गई और उनकी हत्या कर दी गई। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट लगाकर एनएसए की कार्रवाई की है। अब मामले कोर्ट में चल रहे हैं।

मासूम रेप के बाद की थी हत्या

6 सितंबर 2016 को बिथरी चैनपुर के मोहनपुर उर्फ रामनगर गांव में गन्ने के खेत में 8 वर्ष की मासूम की रेप के बाद गला काटकर हत्या कर दी गई थी। दूसरे दिन पुलिस ने गांव के ही प्रवेश को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। पुलिस ने प्रवेश के खिलाफ चार्जशीट लगाई थी और एनएसए की कार्रवाई की है। मामला कोर्ट में चल रहा है।

प्राइवेट पार्ट में डाली थ्ाी लकड़ी

29 जनवरी 2016 को नवाबगंज के आनन्दापुर गांव में 10 साल की मासूम के साथ गांव के दो युवकों ने रेप कर मासूम की गला दबाकर हत्या कर दी थी और प्राइवेट पार्ट में लकड़ी ठूंस दी थी। पुलिस ने 48 घंटे में आरोपी मुरारी और इंद्रपाल को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। बच्ची की मौत के बाद धरना प्रदर्शन भी हुए थे। पुलिस ने आरोपियों पर चार्जशीट लगाने के बाद एनएसए लगाई है। मामला कोर्ट में चल रहा है। वहीं फरवरी 2016 में दस वर्ष की बच्ची से दरिंदगी की गई। जिससे बच्ची की जान चली गई थी।

वर्ष 2016 में 60 रेप के केस

बरेली में आए दिन रेप के मामले सामने आते हैं। वर्ष 2016 की बात करें तो यहां 60 रेप के मामले दर्ज किए गए थे। इसी तरह वर्ष 2017 में करीब 20 मामले रेप के दर्ज किए जा चुके हैं। इसके अलावा रेप के प्रयास और छेड़छाड़ के मामले आम होते हैं। कई मामलों में तो पुलिस आरोपियों पर एक्शन भी नहीं लेती है।