-जानकारी पर वीसी ने लिया एक्शन, तीन छात्रों के फोन जब्त किया सस्पेंड

-बीटेक के 15 छात्रों से पूछताछ, चार सदस्यीय बनाई गई जांच कमेटी

bareilly@inext.co.in
BAREILLY :
आरयू कैंपस में छात्राओं से छेड़छाड़ थमने का नाम नहीं ले रही हैं। आए दिन छात्राएं सिक्योरिटी गार्ड, बाहरी या फिर कैंपस स्टूडेंट्स की हरकतों का शिकार हो रही है। थर्सडे को भी कैंपस में पढ़ने वाली एक छात्रा का बीटेक के छात्र ने अश्लील फोटो वायरल कर दिया। इसकी जानकारी जब वीसी को लगी तो उन्होंनें बी.टेक थर्ड और फोर्थ सेमेस्टर के 15 छात्रों को अपने ऑफिस बुलाया और सभी से एक-एक कर पूछताछ की, जिसमें से तीन छात्रों की संलिप्तता पाई गई। जिसके बाद वीसी प्रो। अनिल शुक्ल ने बीटेक थर्ड और फोर्थ सेमेस्टर की तीन छात्रों को सस्पेंड कर कैंपस एंट्री पर बैन लगा दिया। इसके साथ ही मामले की जांच के लिए कमेटी भी बना दी है।

15 दिन के लिए किया सस्पेंड

कैंपस में बीटेक ईसी के थर्ड सेमेस्टर में पढ़ने वाले नवनीत प्रजापति, हेमेन्द्र तोमर और फोर्थ सेमेस्टर के शिवांश वर्मा ने कैंपस में पढ़ने वाली एक छात्रा की अश्लील फोटो वायरल की थी। तीनों छात्रों के फोन में छात्रा की फोटो बताई जाती है। बात जब क्लास के अन्य साथियों को लगी तो जानकारी छात्रा को भी लगी। जिससे छात्रा ने कैंपस में निकलना बंद कर दिया। किसी तरह इस बात की जानकारी वीसी के पास तक पहुंच गई। जिस पर वीसी ने क्लास के 15 छात्रों को तलब कर सभी से एक-एक कर पूछताछ की। वीसी ने चीफ प्रॉक्टोरियल टीम को बुलाया और सभी छात्रों के फोन चेक करने को कहा। जांच के दौरान नवनीत प्रजापति, हेमेन्द्र तोमर और शिवांश शर्मा के फोन में अश्लील फोटो पाई गई। जिस पर गुस्साए वीसी ने तीनों छात्रों को डांट लगाई। उनके फोन जब्त कर लिया। 15 दिन के लिए सस्पेंड करते हुए कैंपस में एंट्री पर बैन लगा दिया। वीसी ने जांच के लिए एक कमेटी भी बनाई है। ताकि अन्य छात्रों की संलिप्तता पाई जाने पर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जा सके। कमेटी तूलिका के साथ चार अन्य टीचर्स भी रहेंगे जो अपनी जांच रिपोर्ट वीसी को सौंपेंगे।

कोई शिकायत नहीं मिली थी, केवल जानकारी थी कि बीटेक के छात्र फोन का गलत प्रयोग कर रहे हैं। इसकी जानकारी के लिए कई छात्रों के फोन चेक किए। जिसमें तीन छात्रों के फोन जब्त कर सस्पेंड कर दिया है। जांच कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर एक्शन लिया जाएगा।

प्रो। अनिल शुक्ला, आरयू वीसी

सूचना मिली थी कि बीटेक के छात्र व्हाट्सएप का गलत प्रयोग कर रहे हैं। इसकी जानकारी पर कई छात्रों के फोन चेक किए गए, जिसमें तीन छात्रों 15 दिन के लिए सस्पेंड किया गया है।

प्रो। बीआर कुकरेती, चीफ प्रॉक्टर, आरयू