- आयकर व वाणिज्य कर विभाग के छापे की तेजी से फैली अफवाह

- शहामतगंज, कुतुबखाना समेत अन्य जगह बंद हो गए मार्केट

BAREILLY:

नोट बंदी के आदेश के बाद से ही व्यापारियों में काफी घबराहट है। एक छोटी सी अफवाह भी उन पर भारी साबित हो रही है। फ्राइडे दोपहर मार्केट में इनकम टैक्स और कॉमर्शियल टैक्स डिपार्टमेंट के छापे की अफवाह पर धड़ाधड़ दुकानों के शटर गिर पड़े। पलभर में मार्केट में कफ्र्यू जैसा माहौल हो गया। व्यापारी नेताओं के समझाने पर दुकानदारों का डर खत्म हुआ। तब कही जाकर दुकानें दोबारा खुली।

व्यापारी नेताओं के समझाने पर खुली दुकानें

फ्राइडे दोपहर किसी ने इनकम टैक्स और कॉमर्शियल टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से छापेमारी की अफवा फैला दी। शहामतगंज मार्केट में तेजी से दुकानों के शटर गिरने शुरू हो गए। व्यापारी दुकानें बंद कर घर चले गए। व्हाट्सएप, मेसेज और फोन के जरिए धीरे-धीरे अफवाह शिवाजी मार्ग, आलमगिरिगंज, कुतुबखाना, कोहाड़ापीर, बड़ा बाजार में पहुंची तो वहां भी व्यापारियों ने शटर गिरा लिए। ज्वैलरी की दुकानें भी बंद हो गई। बाद में व्यापारी नेता राजेंद्र गुप्ता, संजीव चांदना, दर्शन लाल भाटिया, विशाल मेहरोत्रा आदि व्यापारी बाजार में घूमे। उन्होंने अफवाह की सच्चाई बताई और दुकानें खुलवाई। इस दौरान शहामतगंज बाजार सबसे अधिक करीब दो घंटा बंद रहा।

घबराए हुए हैं व्यापारी

बड़े नोट बंद होने के बाद से ही मार्केट में तेजी से गिरावट आई है। पिछले तीन दिन में ही मार्केट को 3 अरब की चपत लग गई है। मैक्सिमम दुकानों पर कस्टमर्स आ ही नहीं रहे। वहीं दूसरी ओर बीते दिनों दिवाली पर बाजार अच्छा होने के कारण व्यापारी ने अच्छी रकम इकट्ठी की है। इधर, दो दिनों में भी कुछ दुकानदारों ने पांच सौ और एक हजार के नोट लेकर बिक्री की है। हर तरह से घबराए व्यापारी किसी भी नए आदेश को लेकर परेशान हैं।